Logo
  • July 25, 2024
  • Last Update July 25, 2024 2:05 pm
  • Noida

AIIMS Covid: बढ़ रही कोरोना संक्रमण की चुनौती! स्टाफ कोविड-19 संक्रमित, अतिरिक्त सावधानी बरतने का परामर्श

AIIMS Covid: बढ़ रही कोरोना संक्रमण की चुनौती! स्टाफ कोविड-19 संक्रमित, अतिरिक्त सावधानी बरतने का परामर्श

AIIMS Covid: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स)-दिल्ली ने अपने कर्मचारियों के लिए एक सलाह जारी की है। कुछ कर्मचारियों को कोरोना संक्रमित पाया गया। इसके बाद AIIMS के संपर्क में आने वाले लोगों से कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करने को कहा गया है।

एम्स प्रबंधन ने बुधवार को एक परामर्श में कहा, “कार्यस्थल पर reusable cloth से बने फेस कवर/सर्जिकल मास्क का उपयोग जरूर करें। कार्यस्थल की उचित सफाई और लगातार स्वच्छता सुनिश्चित करें, विशेष रूप से बार-बार संपर्क में आने वाले सतहों की।”

एडवाइजरी में कहा गया, “छींकते और खांसते समय अपनी नाक और मुंह को कोहनी / रूमाल / टिश्यू से ढकें। व्यक्तिगत स्वच्छता और शारीरिक दूरी बनाए रखें।”

AIIMS प्रबंधन ने कहा, “विशेष रूप से कैंटीन में भीड़ लगाने से बचना चाहिए, कार्यालय में किसी भी जगह पर पांच या अधिक व्यक्तियों के जमावड़े से बचना चाहिए। यदि अस्वस्थ महसूस कर रहे हैं तो अपने रिपोर्टिंग अधिकारियों को सूचित कर तुरंत कार्यस्थल छोड़ दें। ऐसे कर्मचारियों को खुद को होम क्वारंटाइन करना चाहिए।”

सभी कर्मचारी जो उच्च जोखिम में हैं जैसे गर्भवती कर्मचारी, वृद्ध कर्मचारी या अंतर्निहित चिकित्सा स्थिति के साथ अतिरिक्त सावधानी बरतनी चाहिए।

Related Articles