Logo
  • April 24, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

Aligarh: हिंदु युवक ने मुस्लिम समुदाय के लोगों से मंदिर में करवाया हनुमान चालीसा का पाठ

Aligarh: हिंदु युवक ने मुस्लिम समुदाय के लोगों से मंदिर में करवाया हनुमान चालीसा का पाठ

Aligarh में जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ चुके सचिन शर्मा ने मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों से हनुमान चालीसा का पाठ पढ़वाया गया। सचिन शर्मा ने शहर की कोतवाली इगलास के गांव हस्तपुर में स्थित एक मंदिर में मुस्लिम युवकों से हनुमान चालीसा का पाठ कराया और फिर उनसे जय श्रीराम के नाम के जयकारे भी लगवाए। इस पूरी घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में तकरीबन आधा दर्जन लोग और कुछ बच्चे हनुमान चालीसा का पाठ करते नजर आ रहे हैं। चालीसा का पाठ कराने वाले युवक ने वीडियो संदेश जारी कर कहा है कि आगे शिव चालीस पढ़ाने का काम करूंगा।

ज़िला अध्यक्ष अखिल भारत हिन्दू सेना सचिन शर्मा ने कहा कि मैंने आज दूसरे समुदाय के लोगों को उनकी स्वेच्छा से हनुमान मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ कराया है। आए दिन में सोशल मीडिया में जेहादी लोग हैं, जो हमारे बारे में उल्टा सीधा बोलते हैं। उनको में एक नसीहत देना चाहता हूं कि सनातन धर्म के लिए मैंने लोगों के अंदर जागरूकता फैलाने का काम किया है।

उन्होंने बताया कि हनुमान चालीसा के पाठ के बाद आगे हमारा उद्देश्य है कि अलीगढ़ में सब्ज़ी स्थित बड़े मंदिर खेरेश्वर धाम में बड़े स्तर पर रह रहे गैर समुदाय के लोगों को सिर्फ़ चालीसा पढ़ाने का। जल्द ही उनसे शिव चालीस पढ़ाने का काम करूंगा।

सचिन ने आगे कहा कि मैंने मुस्लिम संगठनों की बयान बाजी से गुस्से में आकर गैर समुदाय के लोगों को हनुमान चालीसा का पाठ हस्तपुर मंदिर में बैठा कर उनकी मर्जी से कराया है। इसके अलावा वंदे मातरम के नारे और जय श्रीराम के नारे भी लगाए हैं। उन्होंने कहा कि गैर समुदाया के लोग हिंदुस्तान में अगर रहेंगे तो वंदे मातरम के नारे लगाने पड़ेंगे।

16 Oct, मंगल बनाएंगे शनि के साथ षडाष्टक योग, ये राशियां रहें सावधान

वहां जो गांव है, उसमें मुस्लिम 900 के आसपास हैं। उसके आस-पास एक और गांव मोरहनी है, वहीं के लोगों को उन्होंने हनुमान चालीसा का पाठ कराया है। वह मुसलमानों को जागृत कर रहे हैं।

 

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles