Logo
  • July 25, 2024
  • Last Update July 25, 2024 2:05 pm
  • Noida

T20 World Cup 2022 वॉर्म-अप मैच में भारत की जीत, रोमांचक मैच में मेजबान ऑस्ट्रेलिया को मोहम्मद शमी ने छकाया

T20 World Cup 2022 वॉर्म-अप मैच में भारत की जीत, रोमांचक मैच में मेजबान ऑस्ट्रेलिया को मोहम्मद शमी ने छकाया

Ind vs Aus: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2022 का वॉर्मअप मैच खेला गया, जिसे भारतीय टीम ने 6 रन के अंतर से जीता। इस रोमांचक मैच में मेजबान ऑस्ट्रेलिया को भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने चौंका दिया। उन्होंने आखिरी ओवर में कुल 4 विकेट भारत को दिलाए और मैच भारत को जिता दिया।

लंबे समय के बाद टीम में वापसी करने वाले मोहम्मद शमी ने आखिरी ओवर फेंका, जिसमें ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए कुल 11 रन चाहिए थे। पहली दो गेंदों में 4 रन बने, लेकिन अगली चार गेंदों पर चार विकेट गिरे। शमी ने एक गेंदबाज को कैच आउट, एक को रन आउट और दो बल्लेबाजों को क्लीन बोल्ड किया।

इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 187 रनों का लक्ष्य रखा था। भारत के लिए केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतक जड़े। ऑस्ट्रेलिया के लिए केन रिचर्डसन ने सबसे अधिक चार विकेट लिए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तान एरोन फिंच ने अर्धशतक जड़ा। हालांकि, टीम 20 ओवर में 180 रन पर ढेर हो गई।

ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका मिचेल मार्श के रूप में लगा, जो 35 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार का शिकार बने। भारत को दूसरा विकेट युजवेंद्र चहल ने दिलाया, जब उन्होंने स्मिथ को सस्ते में क्लीन बोल्ड किया। तीसरा विकेट ऑस्ट्रेलिया का ग्लेन मैक्सवेल के रूप में गिरा, जो 23 रन बना सके। चौथा विकेट ऑस्ट्रेलिया का मार्कस स्टोइनिस के तौर पर गिरा। फिंच 79 रन बनाकर आउट हुए। टिम डेविड छठे विकेट के रूप में पवेलियन लौटे।

केएल राहुल और रोहित शर्मा की सलामी जोड़ी ने भारत को तूफानी शुरुआत देते हुए पहले 6 ओवर में बिना विकेट खोए 70 रन जोड़े। राहुल ने इस दौरान 27 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा, वहीं रोहित ने भी कुछ खूबसूरत शॉट खेलें। पावरप्ले तो भारत के नाम रहा मगर ऑस्ट्रेलिया ने इसके बाद अगले चार ओवर में जोरदार वापसी की।

हार का डर या BJP-शिंदे ने मानी राज ठाकरे की बात?

इस दौरान ग्लेन मैक्सवेल और एस्टन एगर ने क्रमश: केएल राहुल (57) और रोहित शर्मा (15) को आउट कर दो झटके दिए। 10 ओवर के बाद भारत ने दो विकेट के नुकसान पर 89 रन बनाए। 10 से 15 ओवर के बीच भी भारत ने 49 रन बटोरे मगर इस दौरान उन्होंने विराट कोहली (19) और हार्दिक पांड्या (2) के विकेट भी गंवाए। आखिरी 5 ओवर में भारत 48 रन ही बटोर पाया और निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाए। इस दौरान सूर्यकुमार यादव ने 32 गेंदों पर अर्धशतक भी जड़ा।

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles