Logo
  • July 25, 2024
  • Last Update July 25, 2024 2:05 pm
  • Noida

Khatauli Vidhan Sabha Bypoll : जयंत चौधरी की RLD को आजाद पार्टी का समर्थन

Khatauli Vidhan Sabha Bypoll : जयंत चौधरी की RLD को आजाद पार्टी का समर्थन

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर की Khatauli Vidhan Sabha Bypoll होना है। इसके लिए राष्ट्रीय लोक दल और समाजवादी पार्टी ने मदन भैया को साझा प्रत्याशी बनाया है। राष्ट्रीय लोक दल इस सीट को वापस भाजपा से छीनकर अपने कब्जे में करना चाहती है। इसके लिए जो भी जतन पार्टी नेताओं को करने पड़ रहे हैं वे कर रहे हैं। अब आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने भी खतौली विधानसभा सीट पर राष्ट्रीय लोकदल के प्रत्याशी मदन भैया को समर्थन देने का एलान कर दिया है। चंद्रशेखर के इस कदम पर राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने उनका आभार व्यक्त किया है।

आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने मंगलवार को नई दिल्ली में राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने खतौली विधानसभा सीट पर पार्टी के प्रत्याशी मदन भैया को समर्थन देने की घोषणा की। राष्ट्रीय लोकदल के पदाधिकारियों ने बताया कि भारतीय संविधान की रक्षा और सामाजिक न्याय की लड़ाई को मजबूत करने के लिए उन्होंने ये कदम उठाया है। किसानों, मजदूरों, अल्पसंख्यकों, पिछड़ों, दलितों, महिलाओं और अन्य वंचितों के अधिकारों की लड़ाई को मजबूती से लड़ने के लिए आजाद समाज पार्टी ने खतौली उपचुनाव में राष्ट्रीय लोक दल का समर्थन किया है।

गठबंधन के उम्मीदवार को साझा रूप में चुनाव लड़ने का आजाद समाज पार्टी भी काम करेगी। चंद्रशेखर ने कहा है कि आगे भी समाजवादी पार्टी, राष्ट्रीय लोकदल और आजाद समाज पार्टी मिलकर सरकार के अन्यायपूर्ण रवैये के खिलाफ एकजुट होकर मजबूती के साथ हर मोर्चे पर संगठित होकर लड़ेगी। खतौली उपचुनाव में आजाद समाज पार्टी के समर्थन के लिए राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने उनका आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि चंद्रशेखर की इस सार्थक पहल से न्याय, समाज के हौसले और बुलंद होंगे।

बता दें कि राष्ट्रीय लोकदल ने जहां खतौली विधानसभा सीट पर मदन भैया को प्रत्याशी बनाया है, वही भारतीय जनता पार्टी ने पूर्व विधायक विक्रम सैनी की पत्नी राजकुमारी सैनिको उम्मीदवार बनाया है। बता दें कि इस सीट पर 2022 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के विक्रम सैनी ने ही जीत दर्ज की थी, लेकिन हाल ही में उन्हें दो साल की सजा हुई जिसके बाद उनकी सदस्यता रद्द कर दी गई थी। इसी कारण इस सीट पर उपचुनाव हो रहा है।

Related Articles