Logo
  • May 23, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

Palak Gulia Asian Games Gold जीतने के बाद पहली बार पहुंचीं गृहनगर झज्जर, अचूक निशाने से बढ़ाया हरियाणा का मान

Palak Gulia Asian Games Gold जीतने के बाद पहली बार पहुंचीं गृहनगर झज्जर, अचूक निशाने से बढ़ाया हरियाणा का मान

Palak Gulia Asian Games Gold जीतने वाले चुनिंदा भारतीय एथलीट की लीग में शामिल हो गई हैं। युवा चैंपियन पलक गुलिया महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में गोल्ड पर निशाना लगाने में कामयाब रहीं।

कांटे की टक्कर वाले मुकाबले में पलक गुलिया ने अपना धीरज बरकरार रखा और लगातार सटीक निशाने लगाती रहीं। फाइल स्कोरलाइन में पलक बाकी निशानेबाजों की तुलना में काफी आगे रहीं और उन्हें स्वर्ण पदक विजेता चुना गया।

एशियन गेम्स में शानदार प्रदर्शन कर तिरंगे का मान बढ़ाने वाली भारत की बेटी सोना जीतने के बाद पहली बार जब अपने गृहनगर झज्जर पहुंचीं तो गर्व से सीना चौड़ा किए स्थानीय लोगों ने इस बिटिया को अपने पलकों पर बिठाया।

इंटरनेशनल कॉम्पिटीशन में अचूक निशाना साधकर हरियाणा का मान बढ़ाने वाली पलक गुलिया का गर्मजोशी से स्वागत किया गया। स्थानीय लोग बड़ी संख्या में झज्जर की बिटिया पलक के स्वागत में पहुंचे। माला पहनाकर उनका अभिनंदन किया गया।

पलक की कामयाबी से झज्जर को कितना फख्र हो रहा, इसका पता वहां से सामने आए विजुअल से चलता है। बड़ी संख्या में लोग पलक गुलिया के साथ रोड शो करते दिखे। खुली गाड़ी में अपने घर तक का सफर करने वाली पलक ने भी चाहने वालों को निराश नहीं किया उन्होंने सभी का अभिवादन विनम्रता से स्वीकार किया।

https://x.com/ANI/status/1710893298506944762

कहना गलत नहीं होगा कि एशियन गेम्स में अभूतपूर्व प्रदर्शन करने वाली टीम इंडिया का भविष्य पलक जैसी एथलीट के कारण काफी चमकदार है। छोटे शहरों की हीन भावना और कमतर होने के एहसास को इन्होंने कभी अपने टैलेंट के आड़े नहीं आने दिया। दुनियाभर के सामने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने वाली युवा निशानेबाज पलक की सुनहरी कामयाबी आने वाली पीढ़ी को भी खेल से जोड़ने में सफल रहेगी, इस बात में कोई दो राय नहीं।

editor

Related Articles