Logo
  • April 15, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

President Murmu in Andhra, राष्ट्रपति ने तिरुमाला मंदिर में की पूजा-अर्चना

President Murmu in Andhra, राष्ट्रपति ने तिरुमाला मंदिर में की पूजा-अर्चना

President Murmu, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने तिरुमाला के पास स्थित श्री वेंकटेश्वर मंदिर में पूजा-अर्चना की। पदभार ग्रहण करने के बाद पहाड़ी मंदिर की अपनी पहली यात्रा पर आईं राष्ट्रपति ने दर्शन किए और अनुष्ठानों में भाग लिया।

राष्ट्रपति ने सबसे पहले स्वामी पुष्करिणी में पूजा-अर्चना की और बाद में श्री वराहस्वामी मंदिर के दर्शन किए। इसके बाद जब राष्ट्रपति श्रीवारी मंदिर के महाद्वारम पहुंचीं तो, तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) के अध्यक्ष वाई.वी. सुब्बा रेड्डी के साथ टीटीडी के कार्यकारी अधिकारी ए.वी. धर्मा रेड्डी व मंदिर के अर्चकों ने वेद मंत्रों के जाप के बीच पारंपरिक इस्तिकाफल सम्मान के साथ उनका स्वागत किया।

Monalisa से आम्रपाली दुबे तक, पानी में इन भोजपुरी एक्ट्रेसेस ने लगाई आग
राष्ट्रपति और उनके साथी श्रीवारी दर्शन के लिए गए और गर्भगृह के अंदर भगवान वेंकटेश्वर के पीठासीन देवता से प्रार्थना की। बाद में राष्ट्रपति को रंगनायकुला मंडपम में वेद आशीर्वादम की पेशकश की गई।

टीटीडी के अध्यक्ष और ईओ ने मिलकर राष्ट्रपति को 2023 टीटीडी डायरी और कैलेंडर के साथ श्रीवारी तीर्थ प्रसादम और भगवान वेंकटेश्वर की ड्राई फ्लावर टेक्नोलॉजी फोटो भेंट की।

Nigeria में मस्जिद पर हमला, इमाम समेत 12 लोगों की हत्या, कई अगवा

इस मौके पर केंद्रीय पर्यटन और संस्कृति मंत्री जी. किशन रेड्डी, आंध्र प्रदेश के उप मुख्यमंत्री नारायण स्वामी और सत्यनारायण, राज्य के पर्यटन मंत्री आर.के. रोजा भी मौजूद थे।

इसके साथ ही तिरुमाला के वरिष्ठ और कनिष्ठ दोनों पुजारी, वेणुगोपाल दीक्षितुलु मंदिर के मुख्य पुजारी भी उपस्थित थे।

editor

Related Articles