Logo
  • May 23, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

Qualcomm ने लॉन्च किया Snapdragon 4 Gen 2 चिपसेट, घोड़े की रफ्तार से दौड़ेगा फोन

Qualcomm ने लॉन्च किया Snapdragon 4 Gen 2 चिपसेट, घोड़े की रफ्तार से दौड़ेगा फोन

क्वालकॉम टैक्‍नोलॉजीस इंक.( Qualcomm Technologies, Inc. ) ने नए Snapdragon® 4 Gen 2 मोबाइल प्‍लेटफार्म को लॉन्‍च करने की घोषणा की है। इसे दुनियाभर में ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों के लिए शानदार मोबाइल अनुभवों को साकार करने के मकसद से तैयार किया गया है। स्‍नैपड्रैगन 4 Gen 2, भरोसेमंद कनेक्टिविटी, तेज CPU स्‍पीड, शार्प फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी के साथ तेज रफ्तार 5G और Wi-Fi की सुविधा प्रदान करता है।

मैथ्‍यू लोपटका, डायरेक्‍टर – प्रोडक्‍ट डेवलपमेंट, क्वालकॉम टैक्‍नोलॉजीस, इंक. ने कहा, ”स्‍नैपड्रैगन ओईएम और अधिक व्‍यापक इंडस्‍ट्री की मांगों को पूरा करने के लिए इनोवेशन को बढ़ावा दे रही है। स्नैपड्रैगन 4-सीरीज़ में इस पीढ़ीगत विकास के चलते उपभोक्ताओं को सबसे लोकप्रिय और प्रासंगिक मोबाइल सुविधाओं और क्षमताओं तक अधिक पहुंच प्राप्त होगी । हमने प्‍लेटफार्म के सभी पहलुओं को ऑप्‍टीमाइज़ किया है ताकि यूज़र्स अनुभवों को अधिकतम किया जा सके।”

 

स्‍नैपड्रैगन 4 Gen 2 में ऐसे अपग्रेड किए गए हैं जो यूज़र्स को बेहतर परफॉरमेंस, बेहतरीन 5G कनेक्टिविटी तथा शानदार अनुभव प्रदान करते हैं।

 

परफॉरमेंस: 4-सीरीज़ में पहले 4nm प्‍लेटफार्म के तौर पर स्‍नैपड्रैगन 4 Gen 2, मोबाइल फोन की बैटरी लाइफ बढ़ाने तथा प्‍लेटफार्म की दक्षता को बेहतर बनाने के मकसद से तैयार किया गया है। क्वालकॉम ® Kryo™ CPU हर दिन अधिक रफ्तार से काम की सुविधा दिलाने वाले के लिए 2.2 GHz तक पीक स्‍पीड और 10% बेहतर बेहतर CPU परफॉरमेंस[1] सुनिश्चित करता है। क्वालकॉम ® क्विक चार्ज™ 4+ टैक्‍नोलॉजी मात्र 15 मिनटों में 50% तक बैटरी को रीफिल कर सकती है, और इस तरह दिनभर डिवाइस को सीमित समय के लिए प्रयोग करने से बचाती है। यह प्‍लेटफार्म बेहतर स्‍पष्‍टता, सुगमता और आसान स्‍क्रॉलिंग के लिए 120fps FHD+ डिसप्‍ले को भी सपोर्ट करता है।

Flipkart ने नॉन-फंक्‍शनल स्‍मार्टफोन और एप्‍लांयसेज़ के लिए एक्‍सचेंज प्रोग्राम लॉन्‍च किया

कैमरा: रेज़र-शार्प फोटो और वीडियो आपको कई सार्थक अनुभवों को कैद करने की सुविधा देते हैं। इलैक्‍ट्रॉनिक इमेज स्‍टेबलाइज़ेशन और तेजी से ऑटोफोकस की सुविधा ब्‍लर रिडक्‍शन में मदद करती है जिससे आपको मूविंग सब्‍जेक्‍ट्स के मामले में भी अधिक स्‍पष्‍ट इमेज मिलती हैं। यह पहला मौका है जबकि 4-सीरीज़ में, मल्‍टी कैमरा टैम्‍पोरल फिल्टिरिंग (MCTF) को हार्डवेयर में जोड़ा गया है जो हाइ-क्‍वालिटी वीडियो के लिए नॉयज़ रिडक्‍शन की सुविधा देता है।

 

AI: नए रोमांचकारी AI एन्‍हान्‍समेंट्स में कम प्रकाश में अधिक क्रिस्‍प, डिटेल्‍ड इमेज प्रदान करने के लिए AI आधारित लो-लाइट शामिल है। AI-एन्‍हान्‍स्‍ड बैकग्राउंड नॉयज़ रिमूवल यह सुनिश्चित करता है कि यूज़र्स को काम के दौरान या भीड़-भाड़ में भी स्‍पष्‍ट रूप से सुना जा सके।

 

कनेक्टिविटी: स्‍नैपड्रैगन X61 5G मॉडम-RF सिस्‍टम से सुसज्जित स्‍नैपड्रैगन 4 Gen 2 दुनियाभर में अधिक नेटवर्कों, फ्रीक्‍वेंसी और बैंडविड्थ के लिए बेहद तेज स्‍पीड तथा सपोर्ट सुविधा प्रदान करता है। इसके अलावा, हमारा क्वालकॉम Wi-Fi 5 तेज डिलीवरी, गेमिंग, स्‍ट्रीमिंग आदि के लिए जबर्दस्‍त Wi-Fi 5 कनेक्टिविटी प्रदान करने वाला शानदार सॉल्‍यूशन है।

 

रेडमी और वीवो समेत प्रमुख OEM ब्रैंड्स स्‍नैपड्रैगन 4 Gen 2 को अपनाएंगे जबकि कमर्शियल डिवाइसों के 2023 की दूसरी छमाही में घोषित होने का अनुमान है। स्‍नैपड्रैगन 4 Gen 2 के बारे में अधिक जानकारी के लिए यहां देखें।

 

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles