Logo
  • June 25, 2024
  • Last Update June 22, 2024 7:38 am
  • Noida

Rakesh Tikait, गुरू पूर्णिमा पर रामनगर गुरुद्वारा पहुंचे राकेश टिकैत, दी बधाई

Rakesh Tikait, गुरू पूर्णिमा पर रामनगर गुरुद्वारा पहुंचे राकेश टिकैत, दी बधाई

Rakesh Tikait, वाराणसी ऱामनगर के सभा गुरूद्वारे पर आज गुरूनानक देव के प्रकाश पर्व के अवसर पर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) पहुंचे।

आज पूरे देश में गुरु नानक देव जी का जन्मोत्सव मनाया जा रहा है। राकेश टीकैत ने सभी को इस पर की हार्दिक शुभकामना दी और वहां मत्था टेका। राकेश टिकैत ने कहा कि जब दिल्ली में कृषि कानून को लेकर आंदोलन चल रहा था। तब गुरुद्वारे के लंगर से ही वहां पर किसान भाइयों का पेट भरा जा सका। गुरु की कृपा से ही यह सब संभव हो सका।

rakesh tikait

उन्होंने आगे कहा कि गुरु का स्थान हम सब के जीवन में बहुत बड़ा होता है।आंदोलन के समय इसे गुरुद्वारे के प्रसाद से वहां पर हजारों किसान जो आंदोलन कर रहे थे।

Rashami Desai In Saree, कातिल अदाएं देख फैंस हुए दिवाने

कार्तिक पूर्णिमा के दिन सिखों के पहले गुरु नानक देव का जन्म हुआ था। उन्होंने ही सिख धर्म की नींव रखी और सत्कर्म का मार्ग दिखाया। इस वर्ष गुरु नानक देव की जयंती 8 नवंबर को मनाई जा रही है। गुरु नानक देव के जन्मोत्सव को प्रकाश पर्व के तौर पर मनाया जाता है।

Rakesh Tikait

आपको बता दें कि 7 नवंबर को राकेश टिकट मिर्जापुर में पहुंचे थे। उन्होंने वहां बीजेपी सरकार पर बड़ा हमला बोला किसान नेता ने सत्ता पक्ष के साथ विपक्ष विपक्षियों को भी निशाने पर लिया अदलहट के आदर्श इंटर कॉलेज के मैदान में बीकेयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने किसान मजदूर महापंचायत में सरकार पर वादाखिलाफी का भी आरोप लगाया।

किसान मजदूर महापंचायत में पहुंचे राकेश टिकैत ने सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा कि सरकार बन छूट बोल रही है। पराली जलाए जाने के संकट पर टिकैत ने कहा कि बगैर पराली धान की पैदावार कैसे होगी यह साइंटिस्ट बताएं। इस जनसभा में मिर्जापुर भदोही सोनभद्र चंदौली जिले से भारी संख्या में किसान महापंचायत में शामिल हुए थे।

administrator

Related Articles