Logo
  • May 23, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

निर्माणाधीन राम मंदिर की प्राण पृथिस्ता करेंगे प्रधानमंत्री मोदी पूरा देश कर रहा है बेसब्री से इंतज़ार

अयोध्या : श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने राम मंदिर निर्माण की नई तस्वीरें जारी की हैं। इनमें मदिर के प्रथम तल का निर्माण कार्य दिखाया गया है, जो कि इसकी भव्यता को दिखा रहा है। केन्द्र से लेकर राज्य सरकार सभी की प्राथमिकता में अयोध्या नगरी का नाम है। जो अयोध्या पहले सियासत के लिए की-वर्ड हुआ करती थी आज उसे चारों तरफ से सजाया संवारा जा रहा है। इसके साथ ही ट्रांसपोर्ट से लेकर अन्य सभी प्रकार की सुविधाओं से संबंधित सौगात भी इस नगरी को दी जा रही है। अब खबर मिली है कि एक बार फिर यहां करोड़ों रुपये के पौधों को लगा कर राम मंदिर की ओर जाने वाले मार्ग को सजाया जाएगा।

14 से 26 जनवरी के बीच होगी  प्राण प्रतिष्ठा

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अनुसार, अगले साल जनवरी में 14 से 26 जनवरी के बीच अयोध्या में भगवान राम के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 से 26 जनवरी के बीच किसी शुभ मुहूर्त पर भगवान राम के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा प्रतिष्ठा करेंगे।

सभी धर्म के प्रतिनिधियों को निमंत्रण

इस समारोह में भाग लेने के लिए बौद्ध, जैन और सिख पंथ सहित अन्य धर्मों के प्रमुख धार्मिक लोगों और देशभर के तमाम धर्मावलंबी, बुद्धिजीवी, संत-महात्मा, समाजसेवी, शहीदों के परिजनों और देश के सभी आध्यात्मिक संस्थानों के प्रतिनिधियों को आमंत्रित करने की योजना है l