Logo
  • July 25, 2024
  • Last Update July 25, 2024 2:05 pm
  • Noida

आंगनवाड़ी में निकली भर्ती, महिलाओं को मिला रोजगार को मौका

आंगनवाड़ी में निकली भर्ती, महिलाओं को मिला रोजगार को मौका

up anganbadi Bharti : उत्तर प्रदेश के महिला और बाल विकास के लिए आंगनवाड़ी भर्ती के लिए काफी बड़े पैमाने पर यूपी से महिला उम्मीदवार का चयन किया गया है. इस आगनबाडी भर्ती के लिए जो भी महिला उम्मीदवार अच्छी नौकरी की तलाश कर रही है और वह बेरोजगार है, अपना रोजगार खोज रही है तो आंगनवाड़ी भर्ती आप सभी के लिए एक अच्छा मौका आया है. जो भी महिला इस मौका का फायदा उठाना चाहते हैं उनको इस के लिए आवेदन करना होगा और वह महिला उम्मीदवार इस भर्ती के लिए जो आवेदन करेगी वह इसके आधिकारिक अपनी वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

जानकारी के अनुसार यूपी में आंगनवाड़ी रिक्यूटमेंट के अंतर्गत संपूर्ण उत्तर प्रदेश में 5000 से भी ज्यादा व्यक्तियों पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है इसके लिए सरकार उत्तर प्रदेश सरकार और सभी महिलाओं और बाल विकास के ओर से जल्द ही इसके लिए अधिसूचना जारी कर दिया जाएगा. विभाग के अंतर्गत आगनबाडी के लिए भी बहाली आया है और भर्ती के लिए जिसको आवेदन करना है वह आंगनवाड़ी सहायिका कार्यकर्ता प्रेक्षक सुपरवाइजर ऐसे कई पदों पर भर्ती निकली है.

आंगनवाड़ी के लिए जानें योगयता

महिला 10वीं और 12वीं पास होनी चाहिए साथ ही आधार कार्ड, बैंक पासबुक ध्यान दें कि आधार से लिंक किया हुआ मोबाइल नंबर और उसके बाद जाति प्रमाण पत्र ,निवास प्रमाण पत्र जो कि यूपी का स्थाई होना चाहिए यह सभी डॉक्यूमेंट लेने के बाद ही कोई महिला इसके लिए आवेदन कर सकती है. आवेदन के लिए आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष से लेकर अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए और इस योजना के अंतर्गत जो भी अनुसूचित जनजाति की महिला है उन सभी महिलाओं को आयु सीमा में कुछ छुट्टी मिल सकती है.

editor

Related Articles