Logo
  • July 25, 2024
  • Last Update July 25, 2024 2:05 pm
  • Noida

Redmi Note 12 सीरीज भारत में जल्द होगी लॉन्च

Redmi Note 12 सीरीज भारत में जल्द होगी लॉन्च

चीनी ब्रांड Xiaomi जल्द ही अपनी नई Redmi Note 12 सीरीज भारत में लॉन्च कर सकती है. इस बात की जानकारी टिप्सटर मुकुल शर्मा ने अपने ट्विटर अकाउंट से दी. इस सीरीज को चीन में पहले ही लॉन्च किया जा चुका है. Redmi Note 12 को कंपनी ने चीन में करीब 13,600 रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है और अब इन्हीं मॉडल्स को कंपनी भारतीय मार्केट में उतार सकती है.

कंपनी ने इस सीरीज में तीन डिवाइस पेश किए हैं. इनमें Redmi Note 12, Redmi Note 12 Pro और Redmi Note 12 Pro+ शामिल हैं. हालांकि, भारत में तीनों डिवाइस नहीं आएंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी भारत में 200MP कैमरा वाला इस लाइनअप का सबसे पावरफुल मॉडल भारत उतारेगी. इसके अलावा स्टैंडर्ड वर्जन भी अगले साल की शुरुआत में लॉन्च हो सकता है.

Redmi Note 12 के संभावित स्पेसिफिकेशंस
भारत वेरिएंट को चीन में लॉन्च हुए Redmi Note 12 के समान ही स्पेसिफिकेशंस मिल सकते हैं. इसमें 6.67 इंच फुल HD+ डिस्प्ले होगा, जिसका रिफ्रेश रेट120Hz हो सकता है. फोन में कंपनी Qualcomm Snapdragon 4 Gen 1 प्रोसेसर ऑफर कर सकती है और फोन में Android 12 बेस्ड सॉफ्टवेयर मिलने की संभावना है.

फोटोग्राफी के लिए फोन के रियर पैनल पर डुअल कैमरा सेटअप मिल सकता है. इसमें 48MP का प्राइमरी कैमरा सेंसर और 2MPका सेकेंडरी कैमरा होगा. वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए कंपनी फोन में 8MP फ्रंट कैमरा दे सकती है. सिक्योरिटी के लिए फोन में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर मिलेगा. फोन में कंपनी 5,000mAh बैटरी ऑफर कर सकती है, जो 33W वायर्ड फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है.

एक नए फेस-बेस्ड सर्च टूल की टेस्टिंग कर रही है Google –

Redmi Note 12 Pro+ के संभावित स्पेसिफिकेशंस
Redmi Note 12 Pro+ में कंपनी 6.67 इंच का फुल HD OLED डिस्प्ले देगी, जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz होगा. इस हैंडसेट में 240Hz टच सैंपलिंग रेट मिल सकता है. यह डिवाइस MediaTek Dimensity 1080 चिपसेट से लैस हो सकता है. यह Android 12 बेस्ड MIUI सॉफ्टवेयर स्किन पर रन करेगा.

कंपनी डिवाइस के रियर पैनल पर ट्रिपल कैमरा सेटअप दे सकती है. इसमें 200MP प्राइमरी सेंसर शामिल है. इसमें OIS सपोर्ट भी मिलेगा. इसके अलावा इसमें 8MP का एक अल्ट्रा वाइड-एंगल लेंस और 2MP मैक्रो सेंसर भी दिया जाएगा. वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए फोन में 8MP फ्रंट कैमरा मिलेगा. कंपनी फोन में 5,000mAh बैटरी दे सकती है, जो 120W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट करेगी.

ईमेल में सिग्नेचर ऐड करना एक अच्छा ऑप्शन होता है. आप Gmail पर आसानी से अपना सिग्नेचर ऐड कर सकते हैं और हर ईमेल के साथ अपने सिग्नेचर को सेंड कर सकते हैं. अब आप आईफोन या आईपैड से भी ईमेल में अपने सिग्नेचर ऐड कर सकते हैं.

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles