Logo
  • April 15, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज नहीं खेल पाएंगे Shaheen Afridi , पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका!

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज नहीं खेल पाएंगे Shaheen Afridi , पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका!

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज Shaheen Afridi का इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में खेलना संदिग्ध है, क्योंकि रविवार को टी20 विश्व कप 2022 फाइनल में घुटने में चोट लगी थी। इसी चोट के चलते पीसीबी के डॉक्टरों ने उन्हें कम से कम दो सप्ताह के रिहैब की सलाह दी थी। ऐसे में उनका इग्लैंड के खिलाफ खेलना मुश्किल है।

22 वर्षीय बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने मेलबर्न में इंग्लैंड के खिलाफ कैच लेते हुए खुद को चोटिल कर लिया था। इसी कारण से वे अपने चार ओवर पूरे नहीं कर पाए और उनकी टीम पांच विकेट से हार गई थी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कहा कि अफरीदी के दाहिने घुटने के स्कैन में चोट के कोई निशान नहीं दिख रहे हैं, लेकिन हैरी ब्रूक का कैच लेते समय वे दर्द में थे।

पीसीबी ने एक बयान में कहा है, “शाहीन एक रिहैबिलिटेशन और कंडीशनिंग प्रोग्राम से गुजरेंगे जिसे उनके घुटने को मजबूत करने के लिए डिजाइन किया गया है।” बोर्ड ने बताया था कि इस प्रोसेस में कम से कम 2 सप्ताह लगेंगे। बयान में आगे कहा गया था, “शाहीन की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी पेसर के रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम के सफल समापन और मेडिकल स्टाफ की रिपोर्ट के अनुसार होगी।”

Indian Premier League: टी20 वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद इस खिलाड़ी ने लिया बड़ा फैसला, आईपीएल में नहीं खेलने का किया ऐलान –

शाहीन टी 20 विश्व कप से पहले महीनों तक नहीं खेले थे, क्योंकि साल के शुरू में उन्हें दाहिने घुटने में ही चोट लगी थी। ऐसे में टेस्ट क्रिकेट की कठोरता को देखते हुए उनका मैच फिटनेस हासिल कर पाना इंग्लैंड की सीरीज के लिए कठिन है। इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच 1 दिसंबर से टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है। ऐसे में सीधे उनको टेस्ट सीरीज में नहीं खिलाया जा सकता है, क्योंकि ये और भी ज्यादा रिस्की हो सकता है।

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles