Logo
  • June 25, 2024
  • Last Update June 22, 2024 7:38 am
  • Noida

UP के लोगों को नए साल में तोहफा ! Alamnagar Satellite Station बनेगा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लिया जायजा

UP के लोगों को नए साल में तोहफा ! Alamnagar Satellite Station बनेगा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लिया जायजा

UP के लोगों को नए साल में तोहफा मिलने की संभावना है। जनवरी 2023 में Alamnagar Satellite Station के विकसित हो जाएगा। रक्षामंत्री व लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह ने बुधवार को आलमनगर रेलवे स्टेशन और गेट संख्या पांच सी पर निर्माणाधीन रेलवे ओवर ब्रिज का निरीक्षण किया। आलमनगर स्टेशन को सेटलाइट स्टेशन विकसित करते हुए अत्याधुनिक यात्री सुविधाओं को 15 जनवरी तक पूरा करने का आश्वासन रेलवे अधिकारियों ने रक्षा मंत्री को दिया है।

वर्तमान समय में आलमनगर स्टेशन पर कई यात्री सुविधाओं से जुड़े विकास कार्य चल रहे हैं जिससे यात्री यातायात सहित मालगाड़ियों के संचालन को और अधिक सुगम बनाया जा सके। रेलवे की व्यापारिक नीतियों में भी बढ़ोतरी होने के साथ ही चारबाग रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के दबाव को भी कम किया जा सके। रक्षामंत्री ने रेलवे को राष्ट्र की प्रगति और विकास के प्रतीक चिन्ह की संज्ञा दी। रेलवे के नेटवर्क में वृद्धि करने और रेलकर्मियों से उनकी सर्वोत्तम रेल सेवाओं का प्रदर्शन करने की बात कही।

Alamnagar Satellite Station

निरीक्षण कार्यक्रम में प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, महापौर संयुक्ता भाटिया, सदस्य विधान परिषद मुकेश शर्मा, उत्तर रेलवे के अपर महाप्रबंधक शमिंदर सिंह, लखनऊ मंडल के डीआरएम सुरेश कुमार सपरा, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रेखा शर्मा, पीआरओ विक्रम सिंह समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

Alamnagar Satellite Station

Alamnagar Satellite Station डीआरएम की निगरानी में

उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के मंडल रेल प्रबंधक एसके सपरा इस प्रोजेक्ट की स्वयं मॉनिटरिंग कर रहे हैं। बुद्धेश्वरम धाम जाने वाले यात्रियों के लिए आलमनगर महत्वपूर्ण स्टेशन बनेगा। रेलवे ने चंडीगढ़ एक्सप्रेस, बेगमपुरा एक्सप्रेस, दून एक्सप्रेस, काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस सहित आठ ट्रेनों का ठहराव एक मिनट के लिए आलमनगर स्टेशन पर देने का प्रस्ताव भी रेलवे बोर्ड को भेजा है।

Alamnagar Satellite Station

अंतिम चरण में हैं ये कार्य

  • दो फुट ओवरब्रिज के जरिए पांच प्लेटफार्म को जोड़ने का कार्य।
  • स्टेशन पर तीन प्लेटफार्म के अलावा दो प्लेटफार्म का निर्माण।
  • यात्री वेटिंग हाल की बिल्डिंग का काम।
  • राजाजीपुरम से स्टेशन तक के लिए एप्रोच रोड व पार्किंग चिह्नित।

Related Articles