Logo
  • April 19, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

Varanasi Dev Deepawali में 50 टन फूलों से बाबा विश्वनाथ का श्रृंगार

Varanasi Dev Deepawali में 50 टन फूलों से बाबा विश्वनाथ का श्रृंगार

Varanasi Dev Deepawali में 50 टन फूलों से बाबा विश्वनाथ का श्रृंगार किया जाएगा। वाराणसी के विश्व प्रसिद्ध देव दीपावली को यादगार बनाने के लिए काफी तैयारियां की जा रही हैं। देव दीपावली को देखने के लिए दुनिया भर के देशों से लोग काशी पहुंचते हैं।

माना जाता है कि देव दीपावली को देखने के लिए स्वयं भगवान भी काशी आते हैं। गंगा घाटों की सफाई और किनारों को सजाने के लिए अपनी तरह से तैयारियां कर रहे प्रशासन के प्रयासों में आंध्र प्रदेश के व्यवसायी ने भी कदम बढ़ाए हैं।

बाबा विश्वनाथ के धाम को सजाने के लिए 50 टन फूलों का प्रयोग किया जाएगा। बता दें कि यह 50 टन फूल विशाखापट्टनम के एक व्यवसाई की ओर से बाबा विश्वनाथ को अर्पित किया जाएगा। काशी प्रांत के अध्यक्ष महेश श्रीवास्तव ने बताया कि काशी की देव दीपावली को देखने के लिए लोग विश्व भर से आते हैं।

ऐसे में बाबा काशी विश्वनाथ धाम में 50 टन फूलों से श्रृंगार किया जाएगा। थाईलैंड सहित देश के विभिन्न प्रांतों से फूल मंगाए जा रहे हैं। बाबा विश्वनाथ धाम के घाट को भी फूलों से सजाया जाएगा। उन्होंने कहा कि काशीवासी भी बड़ी संख्या में बाबा का श्रृंगार देखने बाबा विश्वनाथ धाम पहुंचेंगे।

Related Articles