फाइनल में पाकिस्तान को 23 रन से हराकर श्रीलंका ने अपना छठा एशिया कप खिताब जीत लिया है.

श्रीलंका ने पाकिस्तान के बीच खेले गए एशिया कप 2022 के फाइनल मुकाबले में श्रीलंका ने पाकिस्तान को धूल चटा दी। श्रीलंकाई टीम ने एशिया कप 2022 का खिताबी मुकाबला 23 रनों से जीता।

श्रीलंकाई टीम ने पाकिस्तान को हराकर छठी बार ये एशिया कप अपने नाम किया है।

इस मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 170 रन बनाए, जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 147 रन पर ऑलआउट हो गई।

श्रीलंकाई टीम ने सटीक और कसी हुई गेंदबाजी की, जिससे प्रमोद मदुशन ने 4, हसरंगा ने 3 और चमिका ने 2 विकेट लिए।

ये चौथ मौका था जब श्रीलंका और पाकिस्तान की टीमें एशिया कप के इतिहास में आमने-सामने थीं। इससे पहले इन दोनों के बीच तीन बार खेले गए फाइनल में श्रीलंका ने दो बार और पाकिस्तान ने एक बार जीता था।

श्रीलंका से मिले 171 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की खराब शुरआत रही, चौथे ओवर में ही कप्तान बाबर आजम और फखर जमां के विकेट गिर गए और पाकिस्तान की टीम दबाव में आ गई।

श्रीलंका के लिए हसरंगा ने 17वें ओवर में 3 विकेट लेकर श्रीलंका की जीत पक्की कर दी। पाकिस्तानी खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान 49 गेंद में 55 रन बनाकर आउट हुए।

हालांकि श्रीलंकाई टीम की शुरुआत भी खराब रही थी और उसने पावरप्ले के अंदर ही तीन विकेट गंवा दिए थे। वहीं श्रीलंका की आधी टीम 10 ओवर के अंदर ही पवेलियन लौट गई थी। बाद हसरंगा और राजपक्षे ने पांचवें विकेट के लिए 36 गेंदों में 58 रन की साझेदारी की। हसरंगा 21 गेंद में 36 रन बनाकर आउट हुए। श्रीलंका ने आखिरी 5 ओवर में 53 रन बनाए।