प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, दुर्घटना शनिवार रात फेमस नाइटलाइफ इलाके के हैमल्टिन होटल के पास संकरी ढलान वाली गली में हुई, जब पार्टी में जाने वालों की भारी भीड़ उसमें आ गई।

हैलोवीन पार्टियों के लिए हजारों की संख्या में लोग इस क्षेत्र का दौरा कर रहे थे। भगदड़ के बाद सुरक्षित बचे लोग दूसरों की मदद में जुट गए।

योंगसन में अग्निशमन विभाग के प्रमुख चोई सेओंग-बीओम ने बताया कि हैलोवीन पार्टियों के दौरान लोगों की भीड़ में कुचले जाने से कई लोग हताहत हुए।

योंगसन में अग्निशमन विभाग के प्रमुख चोई सेओंग-बीओम ने बताया कि हैलोवीन पार्टियों के दौरान लोगों की भीड़ में कुचले जाने से कई लोग हताहत हुए।

भगदड़ के चलते कुछ ही समय में घटनास्थल पर लाशों का ढेर लग गया। लोग चीखते-चिल्लाते रहगे। रेस्क्यू टीम राहत और बचाव कार्य में लगी हुई है।

दमकल अधिकारियों को लोगों से सांस लेने में कठिनाई वाले रोगियों के बारे में दर्जनों रिपोर्टें मिलीं। घटनास्थल पर भेजे गए बचावकर्मियों ने पास की सड़क पर दर्जनों पीड़ितों को सीपीआर दिया था।

मौके पर मौजूद एक बीस साल के युवक ने योनहाप न्यूज एजेंसी को बताया कि जैसे ही सामने वाले लोग गिरे, पीछे के लोग कुचले गए। पीछे हटने के लिए किसी के पास जगह नहीं थी।

अधिकारियों के मुताबिक देशभर से 400 से ज्यादा इमरजेंसी वर्कर्स को मौके पर भेजा गया है। इन सभी लोगों को घायलों के इलाज के लिए तैनात कर दिया गया है।

पुलिस अफसर के मुताबिक घटना के असली कारणों को जानने के लिए अभी जांच जारी है। वहीं प्रेसीडेंट यून सुक यिऑल ने बयान जारी कर अधिकारियों के बेहतर इलाज और फेस्टिवल के स्पॉट की सुरक्षा के लिए कहा है।

घटनास्थल पर अफवाहें थीं कि एक सेलब्रिटी को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी थी या क्लबों में ड्रग्स वाली कैंडी बांटी गई थी, लेकिन दुर्घटना का सही कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है।