हिंदी और बंगाली टीवी इंडस्ट्री की एक्ट्रेस टीना दत्ता को सीरियल ‘उतरन से घर-घर लोकप्रियता मिली। फैन्स उन्हें इच्छा के नाम से पहचानने लगे। इस रोल के लिए उन्होंने कई अवॉर्ड जीते। टीना दत्ता का जन्म 27 नवंबर को कोलकाता हुआ।

उनकी स्कूलिंग और कॉलेज की पढ़ाई कोलकाता में हुई। टीना के जन्मदिन के मौके पर बताते हैं उनसे जुड़ी खास बातें।

टीना ने 1996 में सिस्टर निवेदिता से बाल कलाकार के तौर पर टीवी में डेब्यू किया। इसके बाद उन्होंने बंगाली फिल्म ‘पिता माता संतान‘ में काम किया। उन्होंने कई बंगाली फिल्मों में काम किया।

टीना ने रितुपर्णो घोष की ‘चोखेर बाली‘ में ऐश्वर्या राय के साथ काम किया। 2005 में फिल्म ‘परिणीता‘ में टीना ने विद्या बालन के यंग एज का रोल किया। फिल्म के लिए उन्होंने कोलकाता में ऑडिशन दिया था और वह सेलेक्ट हो गईं।

2009 से 2015 तक उन्होंने टीवी सीरियल ‘उतरन‘ में काम किया और सबसे लंबे समय तक चलने वाले टीवी सीरियल में से एक था। टीना ने 2016 में स्टंट बेस्ड रियलिटी शो ‘फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी 7‘ में भी हिस्सा लिया। वह शो से जल्दी ही बाहर हो गई थीं।

उनके अन्य शोज में ‘कोई आने को है‘, ‘कर्मफल दाता शनि‘ और ‘डायन‘ है। वह इस वक्त टीवी के सबसे बड़े रियलिटी शो ‘बिग बॉस 16‘ में नजर आ रही हैं। शो में टीना और शालीन के बीच गहरी दोस्ती देखने को मिल रही है। उन्होंने इस दौरान कहा कि शालीन का गुस्सा उन्हें उनके एक्स ब्वॉयफ्रेंड की याद दिलाता है।

इससे पहले एक इंटरव्यू में टीना ने बताया था कि उनका ब्वॉयफ्रेंड उनसे मारपीट करता था और यह एक टॉक्सिक रिलेशनशिप था। वह उस शख्स के साथ 5 साल तक रिलेशनशिप में रहीं।

बॉम्बे टाइम्स के साथ इंटरव्यू में टीना ने कहा था, वह इंडस्ट्री से नहीं था और मैं उसके साथ 5 साल तक रिलेशन में रही। हम अपने कॉमन फ्रेंड के जरिए मिले थे लेकिन मैंने इस रिश्ते को खत्म करने का फैसला किया क्योंकि वह बहुत फिजिकली और वर्बली उत्पीड़न करता था।

टीना ने आगे कहा, वह मेरे दोस्तों के सामने भी मुझे पीट देता था। मैं इस हद तक टूट गई थी कि अपने पर से विश्वास ही खत्म हो गया था। मैं कभी भी अपने रिश्ते को सार्वजनिक नहीं करना चाहती थी लेकिन मुझे लगता है कि अब बोलने का समय आ गया है।

 रिपोर्ट के मुताबिक, टीना दत्ता सुपरवाइजिंग प्रोड्यूसर महेश कुमार के काफी करीब थीं।

 इसके अलावा चर्चा थी कि उन्होंने बिजनेसमैन परेश मेहता को डेट किया था। हालांकि टीना ने किसी का नाम नहीं बताया।