Logo
  • May 21, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

Varanasi, गिरजाघरों में क्रिसमस की तैयारी अंतिम दौर में, जन्म की सजाई जाएगी झांकी

Varanasi, गिरजाघरों में क्रिसमस की तैयारी अंतिम दौर में, जन्म की सजाई जाएगी झांकी

Varanasi,  क्रिसमस के पहले ही चर्चों की रौनक देखते ही बन रही है। घरों से लेकर चर्च तक कहीं कैरोल गीत गूंज रहे हैं।  तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। काशी धर्म प्रांत के बिशप यूजिन जोसेफ ने बिशप हाउस में एक प्रेस कॉफ्रेंस में कहा कि क्रिसमस पर शांति का संदेश दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि 24 दिसंबर को रात 10.30 बजे प्रभु यीशु के चरनी में जन्म की झांकी सजाई जाएगी। इसके साथ ही भजन और कीर्तन किया जाएगा।

महागिरजाघर में भोजपुरी कैरोल गाने भी सुनाई देंगे। गीत-बधाईया बाजे गोशाला में बाज रहे हैं। प्रभु यीशु प्राकट्योत्सव की सजीव झांकी छावनी स्थित सेंट मेरी चर्च में सजाई जाएगी। मसीही प्रार्थना करेंगे और यीशु के आगमन की खुशियां मनाएंगे। इस दौरान फारद थामस, फादर हेनरी और फादर गुरु भी मौजूद रहे।

Varanasi, शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद के सानिध्य में हुआ 81वीं जल सभा का आयोजन

बता दें कि 25 दिसंबर से तीन दिनों तक चर्च में क्रिसमस की धूम रहेगी। इसके साथ ही चर्च के बाहर मेला लगेगा और लोगों के लिए स्टॉल लगाया जाएगा। वहीं प्रभु यीशु की आराधना की जाएगी। पुरोहित मीसा पूजा कराएंगे। 25 दिसंबर को सुबह 8:30 बजे प्रार्थना होगी। दिन में एक बजे से क्रिसमस का उत्सव शुरू हो जाएगा। चर्च के बाहर ही अस्थायी दुकानें सजेंगी। चर्च परिसर में तीन दिनों तक कठपुतली नृत्य, मैजिक शो एवं पुस्तक प्रदर्शनी आदि लगाई जाएगी।

 

 

editor

Related Articles