Logo
  • July 25, 2024
  • Last Update July 25, 2024 2:05 pm
  • Noida

Corona Panic के बीच वाराणसी में कोविड-19 टीकाकरण पर जोर, बूस्टर डोज लगाने का भी इंतजाम

Corona Panic के बीच वाराणसी में कोविड-19 टीकाकरण पर जोर, बूस्टर डोज लगाने का भी इंतजाम

Corona Panic के बीच वाराणसी में कोविड-19 टीकाकरण पर जोर दिया जा रहा है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO)ने बताया कि जिला चिकित्सालय सहित सामुदायिक एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर सत्र आयोजित कर कोविड वैक्सीनेशन किया जा रहा है। सीएमओ डॉ संदीप चौधरी ने बताया कि सभी टीकाकरण केन्द्रों पर प्रिकाशन डोज (बूस्टर डोज) देने की भी व्यवस्था की गई है।

CMO डॉ संदीप चौधरी ने बताया कि जनपद में कोविड-19 का संक्रमण लगभग समाप्त हो जाने के कारण लाभार्थी प्रिकॉशन डोज लगवाने में काफी उदासीनता बरत रहे हैं। इसके बावजूद आशा और Auxiliary Nursing Midwifery (ANM) के रूप में सेवाएं दे रहे हल्थवर्कर के माध्यम से उनके क्षेत्रों में प्रिकाशन डोज (बूस्टर डोज) लगवाने को प्रेरित किया जा रहा है।

उन्होंने यह भी बताया कि प्रदेश स्तर से अक्टूबर से कोविड-19 वैक्सीन वाराणसी जनपद को उपलब्ध नहीं करायी गयी है। वर्तमान समय में चीन में कोरोना संक्रमण फैलने की खबरों से चिंता बढ़ी है। कोविड-19 के ओमीक्रॉन वैरिएंट के सब वैरिएंट बीएफ.7 से बचाव के मद्देनजर प्रदेश सरकार ने कोविड-19 एडवाइजरी जारी की है। इसके बाद लाभार्थियों में प्रिकॉशन डोज लगवाने का उत्साह बढ़ा है। वैक्सीन की कमी न हो इसके लिए डिमांड भेज दी गई है। कुल प्रिकाशन डोज (बूस्टर डोज) के मामले में वाराणसी जनपद यूपी के 75 जिलों में 33 वें स्थान पर है।

Related Articles