Logo
  • April 24, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

Pakistan न जाएं, आतंकवादी हमला कर सकते हैं, अमेरिका ने अपने नागरिकों को जारी की एजवाइजरी

Pakistan न जाएं, आतंकवादी हमला कर सकते हैं, अमेरिका ने अपने नागरिकों को जारी की एजवाइजरी

अमेरिका ने अपने नागरिकों को Pakistan के हिंसा प्रभावित इलाकों की यात्रा करने से बचने की सलाह दी है। अपने नागरिकों के लिए एक एडवाइजरी जारी करते हुए अमेरिका ने कहा कि पाकिस्तान में आतंकवाद और सांप्रदायिक हिंसा का खतरा है। इस खतरे के कारण पाकिस्तान में उच्च जोखिम वाले क्षेत्रों में यात्रा पर पुनर्विचार करने चाहिए। गुरुवार को जारी लेवल 3 की ट्रैवल एडवाइजरी में, अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने अपने नागरिकों से आतंकवाद और अपहरण की घटनाओं के कारण बलूचिस्तान और पूर्व संघ शासित कबायली क्षेत्र (एफएटीए) समेत खैबर पख्तूनख्वा (केपीके) प्रांत की यात्रा नहीं करने का आग्रह किया है।

अमेरिका ने परामर्श जारी करते हुए कहा है, ‘‘आतंकवाद और सांप्रदायिक हिंसा के कारण पाकिस्तान की यात्रा पर पुनर्विचार करें। कुछ इलाकों में खतरा बढ़ गया है।’’ ‘स्तर-तीन’ की यात्रा चेतावनी तब जारी की जाती है, जब दीर्घकालिक या गंभीर स्थितियों के कारण यात्रियों और आगंतुकों को जोखिम होता है और जब गैर-जरूरी यात्रा से बचा जाना जरूरी समझा जाता है। अमेरिका ने अपने नागरिकों को आतंकवाद और सशस्त्र संघर्ष की आशंका के कारण नियंत्रण रेखा (एलओसी) के आसपास के क्षेत्रों में भी यात्रा नहीं करने की सलाह दी है।

China Uyghur Muslims के मुद्दे पर UNHRC में वोटिंग से भारत ने दूरी बनाई

परामर्श में कहा गया है, “आतंकवादी बहुत कम या बिना किसी चेतावनी के हमला कर सकते हैं। वे परिवहन केंद्रों, बाजारों, शॉपिंग मॉल, सैन्य प्रतिष्ठानों, हवाई अड्डों, विश्वविद्यालयों, पर्यटन स्थलों, स्कूलों, अस्पतालों, पूजा स्थलों और सरकारी सुविधाओं को निशाना बना सकते हैं। आतंकवादियों ने अतीत में अमेरिकी राजनयिकों और राजनयिक प्रतिष्ठानों पर हमले किए हैं।”

 

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles