Logo
  • July 24, 2024
  • Last Update June 22, 2024 7:38 am
  • Noida

underarms की बदबू से बचने के लिए आज ही फॉलो करें ये कारगर घरेलू उपाय

underarms की बदबू से बचने के लिए आज ही फॉलो करें ये कारगर घरेलू उपाय

सर्दी हो या फिर गर्मी, कई लोग ऐसे होते हैं जिन्हें underarms  में पसीने बहुत ज्यादा आते हैं। इस वजह से उनके शरीर से बदबू आने लगती है। यह समस्या और भी ज्यादा तब बढ़ जाती है जब आपको किसी पार्टी या मीटिंग में जाना हो। ऐसे में अंडरआर्म्स में पसीने की वजह से बदबू आनी शुरू हो जाती है। तब आप पर जोक्स बनते हुए देर नहीं लगती। कुछ लोगों को तो लगने लगता है कि शायद आप नहाकर नहीं आते। ऐसे में बहुत जरूरी है कि अच्छे डियो, बॉडी स्प्रे के अलावा आप कुछ देसी नुस्खे अपनाकर अपने अंडरआर्म्स की बदबू को काफी हद तक कंट्रोल करें।

टमाटर
अंडरआर्म्स की बदबू से निपटने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप टमाटर को अंडरआर्म्स के नीचे लगाएं। इससे बदबू कंट्रोल रहती है।

नींबू
नींबू भी किसी भी बदबू को कवरअप करने का सबसे अच्छा उपाय है। आप अंडरआर्म्स के नीचे नींबू का रस लगा सकते हैं। इसे लगाने के बाद आपको थोड़ी जलन भी हो सकती है।

Beetroot से बनाएं नेचुरल लिपबाम, एक महीने तक कर सकते हैं यूज

कैम्फर
कैम्फर यानी कपूर भी अंडरआर्म्स की प्रॉब्लम को काफी हद तक कम करने में कारगर है। आपको कपूर को पीसकर इसे एलोवेरा जेल में मिलाना है। फिर इसे अंडरआर्म्स के नीचे लगाएं।

 

हेयर रिमूव करके रखें
बालों की वजह से भी पसीना बहुत ज्यादा आता है इसलिए अगर आप अंडरआर्म्स के बाल हमेशा रिमूव करके रखेंगे तो इससे आपको कम पसीना आएगा और कम पसीना आने से आपके अंडरआर्म्स से बदबू भी कम आएगी।

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles