Logo
  • April 16, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

Hong Kong पर हासिल कर लिया पूरा कंट्रोल, ताइवान अलगाववाद बर्दाश्त नहीं: शी जिनपिंग

Hong Kong पर हासिल कर लिया पूरा कंट्रोल, ताइवान अलगाववाद बर्दाश्त नहीं: शी जिनपिंग

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने रविवार को 20 वीं कम्युनिस्ट पार्टी कांग्रेस को बताया कि देश ने Hong Kong पर पूरा नियंत्रण हासिल कर लिया है और यहां के अराजक शासन को खत्म कर दिया है। राष्ट्रपति जिनपिंग ने कहा कि चीन ने ताइवान में अलगाववाद के खिलाफ कड़ा संघर्ष किया है और क्षेत्रीय अखंडता के विरोध को रोकने में सक्षम है।

हांगकांग पर कार्रवाई के साथ ही शी जिनपिंग ने ताइवान के खिलाफ सैन्य आक्रामकता का भी बचाव किया। उन्होंने कहा कि सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए देश की गरिमा और मूल हितों की रक्षा की गई। उन्होंने कहा कि हांगकांग में उथल-पुथल की स्थिति में केंद्र सरकार ने अपने पूरे अधिकार क्षेत्र का इस्तेमाल किया। यह चीन के संविधान और हांगकांग विशेष प्रशासनिक क्षेत्र के मूल कानून से निर्धारित विशेष प्रशासनिक क्षेत्र के आधार पर हुआ।

चुनाव लड़ रहे इस नेता ने बनवाया खुद का Sex Video, फिर कर दिया लीक; जानें वजह

अलगाववाद का कड़ा विरोध किया: जिनपिंग
राष्ट्रपति जिनपिंग ने कहा कि यह सुनिश्चित किया गया कि ‘ऑर्डर’ बहाल होने के बाद हांगकांग में देशभक्तों का शासन हो। उन्होंने कहा, ‘ताइवान की स्वतंत्रता के उद्देश्य से अलगाववादी गतिविधियां और इस जुड़े मामलों में बाहरी हस्तक्षेप देखने को मिला। इसके जवाब में हमने अलगाववाद के खिलाफ दृढ़ता से लड़ाई लड़ी है और जमकर मुकाबला किया है। हम चीन की संप्रभुता की रक्षा करने और ‘ताइवान की स्वतंत्रता’ का विरोध करने के वादे पर अड़े हुए हैं।’

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles