Logo
  • May 21, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

ICC Cricket World Cup : पाकिस्तान के लिए फायदे का सौदा है वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल

ICC Cricket World Cup : पाकिस्तान के लिए फायदे का सौदा है वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल

ICC Cricket World Cup 2023 के ड्राफ्ट शेड्यूल से पाकिस्तान को दिक्कत थी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड चाहता था कि कुछ मैचों के शेड्यूल में बदलाव किया जाए। हालांकि, आईसीसी ने उनकी इस दलील को दरकिनार कर दिया, लेकिन बावजूद इसके जो वर्ल्ड कप शेड्यूल जारी हुई है, वह पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए फायदे का सौदा है। इसके पीछे का कारण भी जान लीजिए।

दरअसल, पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप 2023 के लीग फेज के मैच 5 मैदानों पर खेलती नजर आएगी। खास बात यह है कि चार मैदानों पर पाकिस्तान की टीम को दो-दो मैच खेलने का मौका मिलेगा। यहां तक कि अगर टीम सेमीफाइनल में पहुंचती है तो एक ही मैदान पर टीम को तीन मैच खेलने का मौका मिलेगा। इससे अच्छा क्या होगा कि उन्हें कम से कम ट्रेवल करने का मौका मिले।

पाकिस्तान के लिए वर्ल्ड कप का शेड्यूल इसलिए भी फायदे का सौदा है, क्योंकि शुरुआत के दो मैच उन्हें हैदराबाद में खेलने हैं और इसी मैदान पर उनको दो वॉर्मअप मैच भी खेलने हैं। ऐसे में पाकिस्तान की टीम इस मैदान से अभ्यस्त हो जाएगी कि पिच किस तरह की रहती है और रात में ओस क्या कारण होगी या नहीं? इस तरह पाकिस्तान टूर्नामेंट की शुरुआत अच्छी कर सकता है।

वनडे क्रिकेट विश्व कप 2023 का कार्यक्रम आज घोषित किया जाएगा: कोलकाता, मुंबई सेमीफाइनल की मेजबानी करेगा और अहमदाबाद फाइनल का गवाह बनेगा

बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम के लिए दूसरी अच्छी बात यह है कि कोलकाता, चेन्नई और बेंगलुरु में भी टीम 2-2 मैच खेलने वाली है। इसके अलावा पाकिस्तान के पक्ष में ये भी बात है कि अगर टीम सेमीफाइनल में पहुंचती है तो कोलकाता में अपना नॉकआउट मैच खेलेगी, जो उस मैदान पर तीसरा मुकाबला पाकिस्तान का होगा। पाकिस्तान वहां दो मैच खेलकर परिस्थितियों को जान चुकी होगी।

अहमदाबाद में भले ही पाकिस्तान को भारत के खिलाफ खेलना है, लेकिन बाकी 8 मैचों में पाकिस्तान के पास ज्यादा से ज्यादा मैच जीतने का मौका होगा, क्योंकि उनके पास प्रैक्टिस के लिए ज्यादा समय होगा, क्योंकि उन्हें ट्रेवल कम करना होगा। अगर आप प्रैक्टिस अच्छी करेंगे और ट्रेवल कम करेंगे तो आपको थकान कम होगी और आपका प्रदर्शन कुछ स्तर तक बढ़ सकता है।

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles