Logo
  • July 24, 2024
  • Last Update June 22, 2024 7:38 am
  • Noida

IND Vs SL T20: कप्तान बनते ही हार्दिक ने खोल दी इस घातक गेंदबाज की किस्मत

IND Vs SL T20: कप्तान बनते ही हार्दिक ने खोल दी इस घातक गेंदबाज की किस्मत

India Vs Srilanka: तेज गेंदबाज शिवम मावी को श्रीलंका के खिलाफ 3 जनवरी से शुरू हो रही टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया है. चोटों से उबरने और घरेलू क्रिकेट में उन्होंने खुद को साबित किया है. लेकिन सीरीज शुरू होने से पहले उन्होंने कप्तान हार्दिक पंड्या से मौका देने की मांग की है ताकि वह खुद को साबित कर सकें. आईपीएल के मिनी ऑक्शन में गुजरात टाइटंस ने मावी को छह करोड़ रुपये में खरीदा है. चौबीस साल के इस तेज गेंदबाज को भरोसा है कि वह हार्दिक को निराश नहीं करेंगे.

मावी बोले- हार्दिक शानदार कप्तान
मावी ने एक इंटरव्यू में कहा, ‘हार्दिक पंड्या हर खिलाड़ी को सपोर्ट करते हैं. वह शानदार कप्तान हैं. पहली ही कोशिश में आईपीएल चैंपियन बनना बहुत मुश्किल है लेकिन उन्होंने ऐसा कर दिखाया. उन्होंने आगे बढ़कर गुजरात टाइटंस की अगुआई की और टीम को चैंपियन बनाया.’ उन्होंने कहा, ‘कप्तान के रूप में हार्दिक बेहद चतुर और शानदार रणनीतिकार हैं.

Jasprit Bumrah: टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर जसप्रीत बुमराह इस सीरीज में करेंगे वापसी

उन्हें पता है कि किससे कब गेंदबाजी करानी है और किसे बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजना है. मुझे पता है कि यह मेरे लिए आसान नहीं होने वाला लेकिन मुझे उम्मीद है कि मुझे मैच खेलने को मिलेगा, मैं उसमें प्रदर्शन करूंगा और भारत के लिए नियमित रूप से खेलूंगा.’

आईपीएल में रहे थे फ्लॉप
आईपीएल 2022 में शिवम मावी कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. लिहाजा नेशनल टीम के लिए उनका सफर आसान नहीं रहा. नाइट राइडर्स ने मावी को सात करोड़ 25 लाख रुपये में खरीदा था लेकिन वह 6 मैच में 10.31 के इकोनोमी रेट से पांच विकेट ही चटका पाए थे. मावी ने इसके बाद नेट पर कड़ी मेहनत की और उन्होंने उत्तर प्रदेश की ओर से सीमित ओवरों की घरेलू प्रतियोगिताओं में सबको प्रभावित किया. उन्होंने सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट में 10 विकेट चटकाने के बाद विजय हजारे ट्रॉफी में 14 विकेट हासिल किए.

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles