Logo
  • April 19, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

India की हार से पाकिस्तान को हुआ भारी नुकसान, प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंचा द. अफ्रीका, पाक का बुरा हाल

India की हार से पाकिस्तान को हुआ भारी नुकसान, प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंचा द. अफ्रीका, पाक का बुरा हाल

भारत बनाम दक्षिण अफीक्रा मैच का नतीजा आने के साथ ही टी20 वर्ल्ड कप सुपर 12 के ग्रुप 2 में बड़े बदलाव देखने को मिले हैं। दक्षिण अफ्रीका ने एक अहम मुकाबले में भारत को 5 विकेट से हराकर ग्रुप 2 में टेबल टॉपर बन गई है। टीम के तीन मैचों में 5 अंक हो गए हैं और उसका नेट रन रेट भी ग्रुप में मौजूद अन्य टीमों से बेहतर है। अफ्रीका का इस समय नेट रन रेट +2.772 है, जिसका मतलब है कि दक्षिण अफ्रीका की टीम सेमीफाइनल में जगह बनाने के काफी करीब है।

दक्षिण अफ्रीका की इस जीत से पाकिस्तान को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचा है। क्योंकि भारत के मैच जीतने से पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार रहती। हालांकि भारत के लिए भी अपने बाकी के बचे हुए दो मैचों की जीतना जरूरी हो गया है, क्योंकि अफ्रीका के खिलाफ मिली हार के बाद टीम के तीन मैचों में 4 अंक हैं और उसका नेट रन रेट +0.844 है। टीम का अगला मुकाबला बांग्लादेश और जिम्बाब्वे से है। अभी तक के प्रदर्शन पर नजर डाले तो टीम ये दोनों मैच जीत सकती है।

PAK vs NED T20 WC: पाकिस्तान ने नीदरलैंड्स को हराकर दर्ज की अपनी पहली जीत, लेकिन नहीं कर सकी टीम इंडिया की बराबरी – 

पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप सुपर 12 के अपने शुरुआती दोनों मैच गंवाए थे, जिसके कारण टीम अंक तालिका में चौथे स्थान पर थी। टीम ने नीदरलैंड के खिलाफ मैच जीतकर प्वाइंट्स टेबल में अपना खाता खोला है, हालांकि पाकिस्तान की टीम भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका

मैच के नतीजे पर भी नजर गड़ाए हुए थी, क्योंकि अफ्रीका के हारने से पाकिस्तान को फायदा पहुंचता, क्योंकि भारत से हारने के बाद अफ्रीका को पाकिस्तान के खिलाफ भी खेलना था और ऐसे में पाकिस्तान के पास उसे हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने का बड़ा मौका होता, लेकिन भारत को हराने के साथ ही अफ्रीका के 5 अंक हो गए हैं और वह अन्य टीमों से सेमीफाइनल की रेस में काफी आगे है।

 

 

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles