Logo
  • April 15, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

पैसे कितने ही मिलें, लेकिन IPL खेलना चाहते हैं जो Joe Root; बताया क्या है कारण

पैसे कितने ही मिलें, लेकिन IPL खेलना चाहते हैं जो Joe Root; बताया क्या है कारण

इंग्लैंड की टीम के दिग्गज बल्लेबाज Joe Root अपने करियर में पहली बार इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में खेलना चाहते हैं। यही कारण है कि वे प्रतियोगिता में प्रवेश करने के लिए 23 दिसंबर को आगामी आईपीएल नीलामी के लिए अपना नाम देने वाले हैं। इंटरनेशनल कमिटमेंट्स और इंग्लैंड टेस्ट कप्तान के रूप में पांच साल के कार्यकाल ने जो रूट के टी20 फ्रेंचाइजी सर्किट को सीमित कर दिया था।

रूट ने पहले भी आईपीएल ऑक्शन में अपना नाम दिया है, लेकिन वे 2018 में हुई नीलामी में अनसोल्ड रहे थे। क्रिकइंफो की मानें तो ऐसा इसल साल भी हो सकता है, लेकिन जो रूट का कहना है कि उन्हें सैलरी की कोई उम्मीद नहीं है। वह बस दुनिया की प्रमुख टी20 लीग का अनुभव करना चाहते हैं। उन्होंने मई 2019 में पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी टी20आई मैच खेला था, जिसमें 42 गेंदों में 47 रन बनाए थे।

FIFA World Cup 2022: फीफा इतिहास का सबसे बड़ा उलटफेर, सऊदी अरब ने अर्जेंटीना को 2-1 से रौंदा

आईपीएल फ्रेंचाइजियों के लिए जो रूट एक ऐसे बल्लेबाज का विकल्प प्रदान कर सकते हैं, जो स्पिन को अच्छी तरह खेलने में सक्षम हैं। विशेष रूप से 2023 में आईपीएल के होम-एंड-अवे फॉर्मेट में खेले जाने क कारण। वह ऑफब्रेक गेंदबाजी का भी विकल्प प्रदान करते हैं। यहां तक कि कई मौकों पर टी20 क्रिकेट में जो रूट ने पावरप्ले में भी गेंदबाजी की हुई है। अब देखना ये है कि क्या उनको कोई खरीदार मिलेगा या नहीं?

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles