Logo
  • April 15, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

Lucknow Auto Union केंद्र परमिट की व्यवस्था से खफा, कमिश्नर को पत्र लिखा

Lucknow Auto Union केंद्र परमिट की व्यवस्था से खफा, कमिश्नर को पत्र लिखा

Lucknow Auto Union परमिट की व्यवस्था से असंतुष्ट है। राजधानी में चारबाग के अलावा करीब दर्जन बाहर और टैक्सी स्टैंड बनाए जाने की परिवहन विभाग की योजना का विरोध शुरू हो गया है। टेंपो टैक्सी और ऑटो रिक्शा संयुक्त मोर्चा के बैनर तले संगठनों ने लखनऊ की कमिश्नर को पत्र लिखकर इस पर रोक लगाने की मांग की है। कहा है कि अगर कई टैक्सी स्टैंड बनते हैं तो इससे ऑटो टेंपो संचालकों का शोषण बढ़ेगा।

लखनऊ ऑटो ऑनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष किशोर वर्मा पहलवान और ऑटो रिक्शा थ्री व्हीलर संघ के अध्यक्ष पंकज दीक्षित ने बताया कि लखनऊ महानगर में ऑटो रिक्शा का केंद्र परमिट हुआ करता था, लेकिन जैसे ही वह अपने केंद्र की सीमा समाप्त होने के 200-300 मीटर भी आगे जाते थे तो केंद्र के सीमा उल्लंघन की आड़ में परिवहन विभाग, यातायात और पुलिस विभाग की तरफ से उनका उत्पीड़न किया जाता था।

केंद्र परमिट से संचालन होने पर चालान या सीजिंग के डर से चालक केंद्र की सीमा समाप्त होने पर 200-300 मीटर आगे तक भी सवारियों को छोड़ने में कतराएंगे। उन्होंने बताया कि इससे महिलाओं, मरीजो और दिव्यांगों को बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

उन्होंने बताया कि यूनियनों के काफी प्रयासों के बाद केन्द्र परमिट को बदलकर नगर निगम की सीमा में चलने के लिए अधिकृत किया गया था, लेकिन फिर से केंद्र परमिट कर दिए जाने से ऑटो रिक्शा संचालकों का उत्पीड़न शुरू हो जाएगा,

Related Articles