Logo
  • May 22, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में योग सेशन का नेतृत्व करेंगे Modi

न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में योग सेशन का नेतृत्व करेंगे Modi

Modi, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 जून को न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में 9वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर योग सत्र की अगुवाई करेंगे। संयुक्त राष्ट्र द्वारा जारी एक एडवाइजरी में कहा गया है: संयुक्त राष्ट्र में भारत का स्थायी मिशन आपको 21 जून, 2023 को न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय के नॉर्थ लॉन में सुबह 8-9 बजे से 9वें वार्षिक अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह के लिए आमंत्रित करता है।

सत्र का नेतृत्व मोदी करेंगे। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस प्रधानमंत्री की अमेरिका की राजकीय यात्रा के साथ आ रहा है, जो 21-25 जून के बीच निर्धारित है।
उन्हें राष्ट्रपति जो बाइडेन ने आमंत्रित किया है।

यूएन एडवाइजरी में कहा गया है, इसकी सार्वभौमिक अपील को स्वीकार करते हुए, 11 दिसंबर 2014 को संयुक्त राष्ट्र ने एक संकल्प के माध्यम से 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के रूप में घोषित किया। योग के अंतर्राष्ट्रीय दिवस का उद्देश्य योग के अभ्यास के कई लाभों के बारे में दुनिया भर में जागरूकता बढ़ाना है।

India’s Best Dancer 3 : बचपन के दिनों को याद कर इमोशनल हुईं अरुणा ईरानी

उन्होंने कहा, अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की स्थापना का मसौदा प्रस्ताव भारत द्वारा प्रस्तावित किया गया था और रिकॉर्ड 175 सदस्यों द्वारा इसका समर्थन किया गया था। यह प्रस्ताव पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महासभा के 69वें सत्र के उद्घाटन के दौरान अपने संबोधन में पेश किया था।

editor

Related Articles