Logo
  • July 25, 2024
  • Last Update July 25, 2024 2:05 pm
  • Noida

बाइडेन के खतरनाक वाले बयान पर तिलमिलाया Pakistan, अमेरिकी राजदूत को किया तलब

बाइडेन के खतरनाक वाले बयान पर तिलमिलाया Pakistan, अमेरिकी राजदूत को किया तलब

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की ओर से Pakistan को दुनिया का सबसे खतरनाक देश बताए जाने से पड़ोसी मुल्क तिलमिला गया है। आतंकवाद के मुद्दे पर पहले से ही दुनियाभर में अपनी छवि खराब कर चुके पाकिस्तान को अमेरिकी राष्ट्रपति की बात नागवार गुजरी है। बाइडेन की ओर से दिए गए बयानों के बाद अब पाकिस्तान ने अमेरिकी राजदूत को तलब करने का फैसला किया है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने आगे कहा है कि पाकिस्तान के पास बिना किसी सुरक्षा के परमाणु हथियार हैं।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने शनिवार को कहा कि देश ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की ओर से देश की परमाणु क्षमता के बारे में दिए गए बयान के बाद अमेरिकी राजदूत को तलब करने का फैसला किया है। बाइडेन ने डेमोक्रेटिक पार्टी की कांग्रेस अभियान समिति के समारोह में पाकिस्तान के खिलाफ बयान दिया है।

Medical Student, यूक्रेन से लौटे 2,000 भारतीय को दाखिला देगा उज्बेकिस्तान

पश्चिमी देशों की क्या है चिंता?
बाइडेन ने कहा, ‘मुझे लगता है कि पाकिस्तान दुनिया के सबसे खतरनाक देशों में से एक है। उसके पास परमाणु हथियार हैं लेकिन बिना किसी सुरक्षा के हैं।’ अमेरिकी राष्ट्रपति ने विश्व की बदलती भू राजनैतिक स्थिति के संदर्भ में कही। पश्चिमी देशों ने पाकिस्तान के परमाणु हथियारों की सुरक्षा और संरक्षा को लेकर हमेशा चिंता जताई है। उनकी चिंता यह है कि पाकिस्तान के परमाणु हथियार आतंकवादियों या जिहादियों के हाथ में जा सकते हैं।

 

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles