Logo
  • April 15, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

Instagram में तय वक्त पर अपने आप शेयर होगी पोस्ट, मिला शेड्यूल करने का फीचर

Instagram में तय वक्त पर अपने आप शेयर होगी पोस्ट, मिला शेड्यूल करने का फीचर

लोकप्रिय फोटो-वीडियो शेयरिंग ऐप Instagram में नया फीचर शामिल किया गया है, जिसकी मदद से यूजर्स कोई पोस्ट शेड्यूल कर सकेंगे। अब तक ऐसा करने के लिए थर्ड-पार्टी ऐप्स और टूल्स की मदद लेनी पड़ती थी लेकिन अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने इन-ऐप शेड्यूलिंग फीचर रोलआउट करने का फैसला किया है।

इंस्टाग्राम हेड एडम मॉसेरी ने नए फीचर की जानकारी अपने ट्विटर अकाउंट से नवंबर की शुरुआत में दी थी और कहा था कि ऐप में यह फीचर पहले ही मिलना चाहिए था और लंबे इंतजार के बाद इसे सोशल ऐप का हिस्सा बनाया जा रहा है और यूजर्स से इस टूल पर प्रतिक्रिया ली जाएगी, जिससे इसमें जरूरी सुधार किए जा सकें।

ऐप में दिए गए नए फीचर के साथ यूजर्स को 75 दिनों तक के लिए पोस्ट्स शेड्यूल करने का विकल्प दिया जा रहा है। हालांकि, यह फीचर केवल क्रिएटर्स और बिजनेस अकाउंट्स के लिए ही उपलब्ध है और सभी को इसका फायदा नहीं मिलेगा। एंड्रॉयड डिवाइसेज के बाद यह फीचर iOS यूजर्स के लिए भी रोलआउट किया जाएगा।

14 नवंबर को शुरू होगी Drop Sale, 1000 रुपये कम में मिलेंगे Nothing Ear (Stick) ईयरबड्स 

कोई पोस्ट शेड्यूल करने के लिए यूजर्स को उसी प्रक्रिया से गुजरना होगा, जिससे वे कोई फोटो, वीडियो या पोस्ट शेयर करते हैं। हालांकि, आखिरी में पोस्ट पब्लिश करने से पहले सबसे नीचे दिए गए एडवांड्स सेटिंग्स विकल्प पर जाना होगा। अगर आपकी ऐप लेटेस्ट वर्जन पर अपडेट है और आपको नया फीचर मिल गया है तो यहां ‘Schedule this post’ विकल्प दिखाया जाएगा।

शेड्यूलिंग फीचर के सामने दिया गया टॉगल ऑन करने के बाद आपको वह डेट और वक्त चुनना होगा, जब आप पोस्ट शेयर करना चाहते हैं। प्रोफाइल पर ‘more’ मेन्यू में जाने के बाद यूजर्स पहले से शेड्यूल किए गए पोस्ट्स देख सकेंगे और एडिट कर पाएंगे। अगर आप यह फीचर इस्तेमाल करना चाहते हैं तो सेटिंग्स में जाकर प्रोफेशनल अकाउंट पर स्विच कर सकते हैं।

 

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles