Logo
  • April 16, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

नारी तू नारायणी ! Samsung first woman boss, ली यंग ही सैमसंग की पहली महिला अध्यक्ष

नारी तू नारायणी ! Samsung first woman boss, ली यंग ही सैमसंग की पहली महिला अध्यक्ष

किसी ने ठीक ही लिखा है- नारी तू नारायणी, इस जग का आधार ! महिलाएं आज किसी भी क्षेत्र में पुरुषों से कमतर नहीं रहीं। इसी की मिसाल है Samsung first woman boss। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स में पहली महिला अध्यक्ष की नियुक्ति के बारे में योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, ली यंग ही को बॉस बनाया गया है। वे संस्थापक परिवार के बाहर से आने वाली देश के सबसे बड़े ग्रुप सैमसंग की पहली महिला अध्यक्ष हैं।

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने सोमवार को शीर्ष पद के लिए एक महिला कार्यकारी को अपने मोबाइल व्यवसाय के लिए ग्लोबल मार्केटिंग के अध्यक्ष के रूप में पदोन्नत किया। ली यंग-ही को सैमसंग डिवाइस एक्सपीरियंस (डीएक्स) डिवीजन के ग्लोबल मार्केटिंग सेंटर की अध्यक्ष के रूप में पदोन्नत किया गया है जो इसके मोबाइल व्यवसाय की देखरेख करता है।

दिवंगत सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के अध्यक्ष ली कुन-ही की पहली बेटी ली बू-जिन वर्तमान में सैमसंग सहयोगी होटल शिला की अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में कार्यरत हैं।

ली यंग-ही 2007 में तकनीकी दिग्गज में शामिल हुई थीं और 2012 में उपाध्यक्ष के रूप में पदोन्नत हुईं। पहले लोरियाल में काम कर रही थीं, उन्हें सैमसंग के गैलेक्सी मोबाइल फोन की इमेज और ब्रांड को सफलतापूर्वक बढ़ावा देने का श्रेय दिया जाता है।  सैमसंग को उम्मीद है कि पदोन्नति अन्य प्रतिभाशाली महिला कर्मचारियों के लिए करियर की सीढ़ी चढ़ने के लिए खुद को चुनौती देने के अवसर के रूप में काम करेगी।

वह सात नए अध्यक्षों में से एक हैं, जो ग्रुप के वास्तविक नेता ली जे-योंग को अक्टूबर में कंपनी के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में पदोन्नत किए जाने के बाद पहली बार आयोजित एक छोटे पैमाने के कॉरपोरेट फेरबदल का हिस्सा है। सैमसंग ने अपनी घरेलू उपकरण इकाई के लिए एक नया प्रमुख नियुक्त नहीं किया, एक पद जो ली जे-सेउंग के अक्टूबर में अज्ञात ‘व्यक्तिगत कारणों’ से इस्तीफा देने के बाद से खाली है।

–आईएएनएस

Related Articles