Logo
  • April 24, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

SL vs NED: सुपर-12 में पहुंचने वाली पहली टीम बनी श्रीलंका, नीदरलैंड को चखाया हार का स्वाद

SL vs NED: सुपर-12 में पहुंचने वाली पहली टीम बनी श्रीलंका, नीदरलैंड को चखाया हार का स्वाद

SL vs NED T20 World Cup 2022: दासुन शनाका की अगुवाई वाली श्रीलंकाई टीम ने गुरुवार को नीदरलैंड्स को 16 रनों से मात देकर टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर-12 में जगह बना ली है। इस हार के बाद नीदरलैंड के खिलाड़ियों की नजरें नामीबिया बनाम यूएई मुकाबले पर रहेगी। अगर यूएई यह मैच जीतती है तो नीदरलैंड सुपर-12 में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनेगी, वहीं अगर नामीबिया यूएई को धूल चटाती है तो वह सुपर-12 में अपनी जगह बना लेगी। बता दें, नीदरलैंड्स की यह इस वर्ल्ड कप में पहली हार है।

बात श्रीलंका के अब तक के सफर की करें तो नामीबिया के खिलाफ पहले मुकाबले में उलटफेर का शिकार होने के बाद इस टीम ने अगले दो मुकाबलों में आसान जीत दर्ज की। श्रीलंका और नीदरलैंड्स के 4-4 अंक है, मगर बेहतर नेट रन रेट होने की वजह से श्रीलंका सुपर 12 में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। अभी यह साफ नहीं हुआ है श्रीलंका सुपर-12 में कौन से ग्रुप में जगह बनाएगी। नामीबिया बनाम यूएई मुकाबले के बाद यह तस्वीर भी साफ हो जाएगी।

WI vs ZIM T20 WC: जिम्बाब्वे के खिलाफ उलटफेर का शिकार होने से बची वेस्टइंडीज टीम, ग्रुप-B हुआ रोमांचक

शनाका ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी। सलामी बल्लेबाज कुसल मेंडिस की 79 रनों की तूफानी पारी के दम पर श्रीलंका निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 162 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रहा था। मेंडिस ने 44 गेंदों का सामना करते हुए अपनी इस पारी में 5 चौके और इतने ही गगनचुंबी छक्के जड़े थे। उनके अलावा असलंका ने 31 रनों की पारी खेली।

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles