Logo
  • June 25, 2024
  • Last Update June 22, 2024 7:38 am
  • Noida

WI vs ZIM T20 WC: जिम्बाब्वे के खिलाफ उलटफेर का शिकार होने से बची वेस्टइंडीज टीम, ग्रुप-B हुआ रोमांचक

WI vs ZIM T20 WC: जिम्बाब्वे के खिलाफ उलटफेर का शिकार होने से बची वेस्टइंडीज टीम, ग्रुप-B हुआ रोमांचक

WI vs ZIM T20 WC: वेस्टइंडीज की टीम बुधवार को यहां होबार्ट के बेलेरीव ओवल मैदान पर खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2022 के ग्रुप-बी के अपने दूसरे मुकाबले में जिम्बाब्वे के खिलाफ उलटफेर का शिकार हाेने से बच गई। स्कॉटलैंड के हाथों अपना पिछला मुकाबला हार चुकी वेस्टइंडीज ने इस मैच में शानदार वापसी करते हुए जिम्बाब्वे को 31 रन से हरा दिया।
इस जीत के बाद विंडीज ने टूर्नामेंट के सुपर-12 में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जीवित रखा है।

ग्रुप-बी में अब चारों टीमें एक-एक मैच जीत चुकी है कैरेबियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 7 विकेट पर 153 रन का स्कोर बनाया और फिर जिम्बाब्वे की टीम 18.2 ओवर में 122 रन पर समेट दिया। वेस्टइंडीज की क्वालीफायर में दो मैचों में यह पहली जीत है और टीम के 2 अंक हाे गए हैं।

वेस्टइंडीज से मिले 154 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की आधी टीम 64 रन के स्कोर पर ही पवेलियन लौट गई। इसके बाद भी टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती चली गई और अपने टारगेट से दूर गई। जिम्बाब्वे के लिए ल्यूक जोंग्वे ने 22 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक 29 रन की पारी खेली। उनके अलावा वेस्ले मधेवीरे ने 27, पिछले मैच के हीरो सिकंदर रजा ने 14, कप्तान रेजिस चकाब्वा ने 13 और रेयान बर्ल ने 17 रन का योगदान दिया।

UAE vs SL: टीम को मिली शर्मनाक हार; लेकिन जुनैद सिद्दीकी ने 109 मीटर का लंबा SIX लगाकर जीता दिल, इस मामले में बने नंबर वन –

ग्रुप-बी में जिम्बाब्वे की दो मैचों में यह पहली हार है और टीम के लिए अभी आगे की उम्मीदें कायम है। वेस्टइंडीज के लिए अल्ज़ारी जोसेफ़ ने चार ओवर में 16 रन देकर चार विकेट चटकाए और अपने करियर का बेस्ट परफॉर्मेंस किया। वहीं, जेसन होल्डर को तीन सफलता मिली जबकि अकील हुसैन, ओबेद मकॉए, और ओडीन स्मिथ ने एक-एक विकेट चटकाए। होल्डर के T20I में अब 50 विकेट पूरे हो चुके हैं।

 

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles