Logo
  • April 15, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

T20 World Cup Points Table: ग्रुप-1 में इंग्लैंड की जीत से बढ़ी ऑस्ट्रेलिया की टेंशन, प्वॉइंट के साथ मुकाबला होगा नेट रनरेट का

T20 World Cup Points Table: ग्रुप-1 में इंग्लैंड की जीत से बढ़ी ऑस्ट्रेलिया की टेंशन, प्वॉइंट के साथ मुकाबला होगा नेट रनरेट का

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सुपर-12 के ग्रुप-1 को ग्रुप ऑफ डेथ कहा जा रहा था और अब यह एकदम सच होता भी नजर आ रहा है। ग्रुप-1 में मंगलवार को श्रीलंका ने अफगानिस्तान को हराया और फिर इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराकर प्वॉइंट्स टेबल में बड़े फेरबदल कर डाले।

अफगानिस्तान सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुका है, लेकिन न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका में से कोई भी दो टीमें सेमीफाइनल में पहुंच सकती हैं। वहीं आयरलैंड के लिए सेमीफाइनल के दरवाजे लगभग बंद हो ही चुके हैं। न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया इन तीनों के खाते में चार-चार मैच खेलने के बाद अब पांच-पांच प्वॉइंट्स हैं।

नेट रनरेट के लिहाज से न्यूजीलैंड टॉप पर बनी हुई है, वहीं इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 20 रनों से जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया को तीसरे पायदान पर खिसका दिया है। ऑस्ट्रेलिया को पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ करारी हार अभी तक परेशान कर रही है क्योंकि इसके चलते उनका नेट रनरेट काफी खराब हो गया।

न्यूजीलैंड को अपना आखिरी लीग मैच आयरलैंड के खिलाफ 4 नवंबर को खेलना है, वहीं ऑस्ट्रेलिया अपना आखिरी लीग मैच अफगानिस्तान के खिलाफ इसी तारीख को खेलेगा। इंग्लैंड का आखिरी लीग मैच 5 नवंबर को श्रीलंका के खिलाफ होगा। इसका मतलब 5 नवंबर को ही यह तय हो पाएगा कि ग्रुप-1 में से कौन सी टीम सेमीफाइनल में पहुंचेगी।

‘लड़की के साथ होता तो?’, Virat Kohli के कमरे का वीडियो लीक होने पर बोलीं उर्वशी रौतेला –

न्यूजीलैंड का नेट रनरेट सबसे बढ़िया है, ऐसे में उनका सेमीफाइनल में पहुंचने का रास्ता काफी आसान नजर आ रहा है। हालांकि आयरलैंड की टीम ने इंग्लैंड को हराकर उलटफेर किया था, ऐसे में न्यूजीलैंड किसी भी तरह से अपना आखिरी लीग मैच हल्के में नहीं लेगा।

 

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles