Logo
  • July 25, 2024
  • Last Update July 25, 2024 2:05 pm
  • Noida

इसी हफ्ते जा सकती है UK पीएम liz truss की कुर्सी, 100 सांसदों ने कर ली तैयारी

इसी हफ्ते जा सकती है UK पीएम liz truss की कुर्सी, 100 सांसदों ने कर ली तैयारी

ब्रिटेन में प्रधानमंत्री पद संभालने के कुछ ही दिनों में liz truss को अपनी कुर्सी बचाना मुश्किल नजर आ रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, डाउनिंग स्ट्रीट की चेतावनी के बावजूद ब्रिटिश सांसद इस सप्ताह प्रधान मंत्री लिज़ ट्रस को हटाने की कोशिश कर सकते हैं। बताया जा रहा है कंजर्वेटिव पार्टी के 100 से ज्यादा सांसद ट्रस के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले हैं।

एक महीना पहले ही लिज ट्रस ने जिस गर्मजोशी से ब्रिटेन में प्रधानमंत्री पद संभाला था। उतनी ही तेजी से वह अब पीएम पद से हटाई जा सकती हैं। डेली मेल ने अज्ञात स्रोतों के हवाले से बताया कि गवर्निंग कंजर्वेटिव पार्टी के 100 से अधिक सांसद ट्रस के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को समिति के प्रमुख ग्राहम ब्रैडी को सौंपने के लिए तैयार हैं। पत्र के जरिए ट्रस को यह बताने की कोशिश की गई है कि अब उनका ‘समय समाप्त’ हो गया है।

शादीशुदा आदमी संग भागने पर पत्थर मारने की सजा, Taliban के खौफ से महिला ने की सुसाइड

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि पार्टी में समिति के प्रमुख ग्राहम ब्रैडी सांसदों के इस कदम का विरोध कर रहे हैं। उनका तर्क है कि ट्रस को एक मौका और दिया जाना चाहिए। उनका मानना है कि ट्रस नव नियुक्त चांसलर जेरेमी हंट के साथ आगामी 31 अक्टूबर को बजट में आर्थिक रणनीति निर्धारित करने का मौका पाने के लायक है।

 

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles