Logo
  • July 27, 2024
  • Last Update July 25, 2024 2:05 pm
  • Noida

Varanasi, बैरिकेडिंग से होने वाली परेशानी पर बोले दशाश्वमेध व्यापार मंडल अध्यक्ष

Varanasi, बैरिकेडिंग से होने वाली परेशानी पर बोले दशाश्वमेध व्यापार मंडल अध्यक्ष

Varanasi, सावन का पवित्र माह 4 जुलाई से प्रारंभ हो रहा है। इसके लिए वाराणसी में प्रशासन की ओऱ से तैयारी शुरू कर दी है। सावन के महीने में काशी में बड़ी संख्या में श्रद्धालु बाबा के दर्शन करने के लिए आते हैं।

 

काशी में चारों तरफ हर हर महादेव के नारे लगते हैं। ऐसे में गोदौलिया से लेकर मैदागिन तक और गंगा घाट तक जाने के पूरे रास्ते में बैरिकेडिंग की जाती है। जिससे वहां के आसपास के दुकानदारों को बड़ी ही समस्या का सामना करना पड़ता है।

इस बारे में गोदौलिया पर दुकानदारों से बात की गई तो, उनका कहना है कि सावन के महीने में श्रद्धालु बड़ी संख्या में आते हैं और बैरिकेडिंग जगह-जगह उनके लिए लगाई जाती है। ताकि श्रद्धालु बिना किसी परेशानी के दर्शन कर सकें।

गोकर्ण के वैदिक विद्वान अयोध्या में करेंगे चतुर्वेद स्वाहाकार महायज्ञ

वहीं व्यापारियों का कहना है कि बैरिकेडिंग लगने से उनको काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। हम लोग जिला प्रशासन से मांग करते हैं कि शनिवार को बैरिकेडिंग जिला प्रशासन लगाए और मंगलवार को हटा दे, ताकि हम लोगों की भी रोजी-रोटी पर कोई असर ना पड़े।

हालाकिं उन्होंने कहा कि पूरी तरह से बैरिकेडिंग ना हटाए, जो खंभे लगे हैं उनको यथा स्थान रहने दें। ताकि फिर से उसमें बैरिकेडिंग कर सके। इससे आम जनमानस के लिए भी परेशानियों का सामना करना पड़ता है और श्रद्धालुओं के लिए भी हम जिला प्रशासन से अपील करते हैं कि हम सब की रोजी-रोटी को देखते हुए ध्यान दें।

editor

Related Articles