Logo
  • April 24, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

आप ने केंद्र सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, विरोधी पार्टी संग मिल राज्यसभा में गिराएंगे बिल

आप ने केंद्र सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, विरोधी पार्टी संग मिल राज्यसभा में गिराएंगे बिल

पंजाब के सीएम मान ने सभी विरोधी दलो से एक साथ होकर केंद्र के ऑर्डिनेंस को राज्यसभा में गिराने की बात कही है उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार विदेशों में जाकर सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश होने का ढिंढोरा पीटती है, लेकिन भारत के राज्य सरकारों को काम नहीं करने दिया जा रहा है. साथ ही उन्होंने भाजपा सरकार को तानाशाही का आरोप लगाया है.

आपको बता दें कि आप संयोजक व दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, पंजाब सीए भगवंत मान समेत राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा और संजय सिंह, कैबिनेट मंत्री आतिशी समेत अन्यों ने 23 मई को पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से कोलकाता में मुलाकात कर केंद्र के ऑर्डिनेंस के खिलाफ उनका साथ मांगा. ज्ञात हो की ममता बनर्जी भी भाजपा को पूर्णतः विरोध करती रहती है.

इस दौरान दिल्ली सीएम केजरीवाल ने कहा कि यदि बिल गिरा दिया जाता है तो यह 2024 का सेमीफाइनल होगा। उन्होंने कहा कि देश को ऐसी अहंकारी सरकार को अब हटा देना चाहिए. ममता बनर्जी ने भी राज्यसभा में ऑर्डिनेंस के बिल के रूप में आने पर TMC द्वारा इसका पूर्ण विरोध किए जाने का भरोसा देते हुए कहा कि सभी विपक्षी दल एक होकर राज्यसभा में बिल को गिरा सकते हैं.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार तीन तरीके से राज्य सरकारों को तंग कर रही है. पहला जहां भाजपा की सरकार नहीं बनती, वहां MLA खरीद कर सरकार गिरा देते हैं, दूसरा- ED और CBI का इस्तेमाल कर दूसरी पार्टी के विधायकों को डराते-धमकाते हैं और उन्हें तोड़कर भाजपा की सरकार बना लेते हैं. तीसरा वह जहां भाजपा की सरकार नहीं बनती, वहां कानून का दुरूपयोग कर गवर्नर या ऑर्डिनेंस पास कर गैर भाजपा सरकार को काम नहीं करने दिया जाता है.

editor

Related Articles