Logo
  • April 15, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

KGMU, बाजार में दवा बेचने के मामले में 3 गिरफ्तार

KGMU, बाजार में दवा बेचने के मामले में 3 गिरफ्तार

KGMU, यूपी स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU) में मरीजों को देने वाली दवाएं खुले बाजार में बेचने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। तीनों के पास से बड़ी मात्रा में दवाएं बरामद की गईं।

आरोपियों में एक केजीएमयू परिसर में स्थित मेडिकल स्टोर में काम करता है। यह गिरफ्तारी निम्बू पार्क के पास की गई। एसटीएफ ने केजीएमयू के हॉस्पिटल रिवॉल्विंग फंड (HRF) फामेर्सी स्टोर से 2 लाख रुपये से अधिक मूल्य की गोलियां, सिरप और इंजेक्शन वाली दवाओं के कई बक्से बरामद किए।

SC Lawyer Prashant Bhushan पर भड़के अटॉर्नी जनरल ने भरी अदालत में कहा- अपना मुंह बंद रखिए…

बता दे कि एचआरएफ स्टोर ओपीडी में आने वाले या मेडिकल यूनिवर्सिटी अस्पताल में भर्ती मरीजों को 50-60 प्रतिशत तक की छूट पर दवाएं उपलब्ध कराती है।

एसटीएफ के एक बयान में कहा गया है कि गिरफ्तार किए गए लोगों में से एक रजनीश कुमार तीन वर्षों से एचआरएफ फामेर्सी में फार्मासिस्ट सेल्समैन के रूप में काम कर रहा है और त्रिवेणी नगर का निवासी है। अन्य दो नितिन वाजपेयी और प्रियांशु मिश्रा भी लखनऊ के निवासी हैं।

Akhilesh Yadav कन्नौज से लड़ सकते हैं चुनाव, दिए संकेत

गिरफ्तार किए गए लोगों ने खुलासा किया कि वे कैसे इन दवाओं प्राप्त करते थे और उन्हें उच्च कीमत पर बेचते थे। दवाओं पर लगे केजीएमयू के लेबल को दो आरोपियों के सहयोगी सूरज मिश्रा और सुग्रीम वर्मा ने हटा दिया था। वर्मा ने कथित तौर पर 20 प्रतिशत की छूट के साथ दवा की दुकानों पर ये दवाएं बेची और लगभग 30 प्रतिशत के लाभ मार्जिन के साथ रजनीश और अन्य के बीच वितरित किया गया।

एसटीएफ (STF) के बयान में कहा गया है, गिरफ्तार किए गए लोगों ने केजीएमयू परिसर में एक अलग फामेर्सी में काम करने वाले और प्लास्टिक सर्जरी विभाग, ट्रॉमा सेंटर, गांधी वार्ड में काम करने वाले कुछ और कर्मचारियों के नाम बताए। उन्होंने पुलिस को बताया कि यह गोरखधंधा चार सालों से जारी था।

क्या खत्म हो जाएगा Kane Williamson का आईपीएल करियर? मिनी नीलामी में बिकेंगे या नहीं के सवाल पर दिया ऐसा जवाब

पुलिस अब गिरफ्तार लोगों से शहर के उन मेडिकल स्टोर्स की जानकारी हासिल करने के लिए पूछताछ कर रही है, जहां ये दवाएं बेची जाती थीं।

editor

Related Articles