Logo
  • April 16, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

हमें दुनिया के नक्शे से मिटाने की कोशिश में रूस… Kyv समेत कई शहरों में मिसाइल अटैक पर भड़के जेलेंस्की

हमें दुनिया के नक्शे से मिटाने की कोशिश में रूस… Kyv समेत कई शहरों में मिसाइल अटैक पर भड़के जेलेंस्की

सोमवार सुबह यूक्रेन की राजधानी कीव समेत कई शहरों में रूसी मिसाइलों ने अटैक किया। कीव के मेयर विटाली क्लिट्स्को ने दावा किया कि सुबह करीब आठ बजे से कीव शहर की इमारतों के ऊपर काला धुआं दिख रहा था। साथ ही धमाकों की आवाज आ रही थी।

स्थानीय लोगों के हवाले से रॉयटर्स ने बताया कि सुबह से ही शहर में हमले के सायरन बजने शुरू हो गए थे। रूस के मिसाइल अटैक पर यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडोमिर जेलेंस्की ने गुस्से में कहा कि रूस हमें मिटाने की कोशिश कर रहा है। देशभर में कई जगहों पर हमलों से यूक्रेनी लगातार मर रहे हैं। बताया जा रहा है कि कर्च रेलवे ब्रिज पर धमाके के बाद बदले के रूप में रूस का यूक्रेन की धरती पर यह बड़ा हमला है।

सोमवार को राजधानी कीव समेत कई शहरों में मिसाइल अटैक को लेकर यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने गुस्से में आकर कहा कि यूक्रेन के शहरों में विस्फोटों से कई लोग मारे गए और घायल हुए हैं। उन्होंने रूस पर अपने देश को “पृथ्वी के नक्शे से मिटाने” की कोशिश करने का आरोप लगाया।

Mulayam Singh Yadav का 11660 नंबर से क्या कनेक्शन है ?

जेलेंस्की ने कहा, “वे हमें नष्ट करने और हमें धरती से मिटाने की कोशिश कर रहे हैं … हमारे लोगों को नष्ट दे रहे हैं। आरोप लगाया कि हमारे शहर जापोरिज्जिया में जब लोग अपने घरों पर सो रहे थे, उन्हें मिसाइल अटैक करके मार डाला। निप्रो और कीव में भी ऐसा ही किया गया। जेलेंस्की ने कहा, “हवाई हमलों के सायरन पूरे यूक्रेन में कम नहीं हो रहे हैं। मिसाइलें लगातार गिराई जा रही हैं। दुर्भाग्य से, लोग मर रहे हैं और घायल पड़े हैं।”

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles