Logo
  • April 19, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में अचानक बदलेगा टीम इंडिया का Captain

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में अचानक बदलेगा टीम इंडिया का Captain

IND vs SL, T20 Series: बांग्लादेश दौरे के बाद टीम इंडिया को 3 जनवरी से अपने घर पर श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज और 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज 3 जनवरी से 7 जनवरी तक चलेगी. श्रीलंका के खिलाफ नए साल पर होने वाली इस तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में अचानक टीम इंडिया का कप्तान बदल जाएगा. बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से टीम इंडिया के कप्तान को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है.

बीसीसीआई सूत्रों के मुताबिक श्रीलंका के खिलाफ तीन जनवरी से मुंबई में शुरू होने वाली आगामी टी20 सीरीज में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या टीम इंडिया की कप्तानी कर सकते हैं. टी20 सीरीज का दूसरा मैच 5 जनवरी को पुणे में और तीसरा मैच 7 जनवरी को राजकोट में खेला जाएगा. जानकारी के मुताबिक रोहित शर्मा की अंगूठे की चोट को ठीक होने में अभी और भी समय लग सकता है. हालांकि, यह साफ नहीं है कि रोहित टी20 कप्तानी से हटेंगे या मामला फिलहाल के लिए ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है.

BCCI सूत्रों से आया ये बड़ा अपडेट
हालांकि ऑस्ट्रेलिया में भारत के टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद से यह साफ हो गया है कि नई चयन समिति के कामकाज संभालने के बाद टीम इंडिया की टी20 और वनडे कप्तानी में बदलाव होगा लेकिन, अभी तक कोई औपचारिक घोषणा नहीं की गई है. साथ ही अटकलों के बावजूद इस बात की पुष्टि की जा सकती है कि एपेक्स काउंसिल की बैठक में भारत की टी20 कप्तानी पर कोई चर्चा नहीं हुई.

IND vs BAN 2nd Test Predicted Playing 11: ढाका में दमखम दिखाने को बेकरार भारत और बांग्लादेश, आजमा सकते हैं ये प्लेइंग इलेवन

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने दिया बड़ा बयान
बीसीसीआई के एक अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘यह मामला एपेक्स काउंसिल के एजेंडे में भी नहीं था और इस पर मंच पर चर्चा नहीं की गई थी. केवल चयन समिति ही कप्तानी पर फैसला ले सकती है.’ हालांकि, भारत की टी20 टीम को पूरी तरह से नया रूप दिया जा सकता है और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या, जिन्होंने गुजरात टाइटंस के लिए अपनी कप्तानी क्षमता दिखाई है, उनको टी20 और वनडे कप्तानी का एक आदर्श दावेदार माना जाता है. रोहित को अंगूठे में चोट लगी है और वह फिट होने के बाद श्रीलंका सीरीज के लिए चयन की दौड़ में होंगे.

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles