Logo
  • July 25, 2024
  • Last Update July 25, 2024 2:05 pm
  • Noida

UAE vs SL: टीम को मिली शर्मनाक हार; लेकिन जुनैद सिद्दीकी ने 109 मीटर का लंबा SIX लगाकर जीता दिल, इस मामले में बने नंबर वन

UAE vs SL: टीम को मिली शर्मनाक हार; लेकिन जुनैद सिद्दीकी ने 109 मीटर का लंबा SIX लगाकर जीता दिल, इस मामले में बने नंबर वन

UAE vs SL: अपने पहले मैच में मिली निराशा को पीछे छोड़ते हुए श्रीलंका ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के अपने दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को 79 रन से करारी मात दी। एशिया कप विजेता श्रीलंका ने इस जीत के बाद सुपर-12 में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है। यूएई ने भारतीय मूल के कार्तिक मय्यन की शानदार हैट्रिक की बदौलत श्रीलंका को 8 विकेट पर 152 रन पर रोक दिया, लेकिन खुद भी 17.1 ओवर में 73 रन पर ढेर हो गई। श्रीलंका के लिए दुष्मंथा चमीरा सबसे सफल बॉलर रहे, जिन्होंने 3.5 ओवरोमें 15 रन देकर 3 विकेट झटके।

यूएई की टीम को भले ही इस मुकाबले में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा हो, लेकिन उनके 10वें नंबर के बल्लेबाज जुनैद सिद्दीकी (Junaid Siddique) ने अपनी बल्लेबाजी से सबका दिल जीत लिया। जुनैद ने यूएई की पारी के 17वें ओवर की पहली गेंद पर चमीरा के खिलाफ 109 मीटर का लंबा छक्का लगाया। जुनैद का यह सिक्स इतना लंबा था कि बॉल सीधे स्टेडियम की छत पर जा पहुंची। यूएई के बल्लेबाज का यह सिक्स टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अब तक का सबसे लंबा सिक्स है और वह इस टूर्नामेंट में सबसे लंबा सिक्स लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में नंबर वन पर पहुंच गए हैं।

आईसीसी ने भी जुनैद को इस शॉट को अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। क्रिकेट की सबसे बड़ी संस्था ने वीडियो के साथ कैप्शन में ‘109 मीटर ए मॉन्स्टरस’ लिखा है। छक्का इतना लंबा था कि जुनैद को भी इस यकीन नहीं हुआ और वह खुद भी अपने इस शॉट को अंत तक देखते रहे।

IND vs PAK T20 WC: मोहम्मद शमी और शाहीन अफरीदी में क्या हुई बातचीत? PCB ने शेयर किया VIDEO

10वें नंबर के बल्लेबाज ने इसके बाद अलग ही तरह से इसका जश्न भी मनाया। सिक्स जड़ने के बाद वह अपने muscles को देखने लगे। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 16 गेंदों पर 18 रन का स्कोर बनाया, जिसमें एक चौका और एक छक्का शामिल था।

 

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles