Logo
  • April 15, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

फिर गरजा Virat Kohli का बल्ला, रिकी पोंटिंग का रिकॉर्ड तोड़ा

फिर गरजा Virat Kohli का बल्ला, रिकी पोंटिंग का रिकॉर्ड तोड़ा

भारतीय टीम के बल्लेबाज Virat Kohli  का बल्ला फिर से बांग्लादेश की सरजमीं पर गरजा है। विराट कोहली ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में एक और शतक ठोककर कमाल कर दिया। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ दिया है। चटग्राम में विराट कोहली का ये शतक ईशान किशन के दोहरे शतक के आगे थोड़ा सा फीका नजर आया।

दाएं हाथ के बल्लेबाज विराट कोहली ने 85 गेंदों में 11 चौके और 1 छक्के की मदद से अपना शतक पूरा किया, जो ODI क्रिकेट में उनका 44वां शतक है। इसी शतक के साथ उन्होंने रिकी पोंटिंग का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। रिकी पोंटिंग ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 71 शतक जड़े थे, जबकि विराट कोहली का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ये 72वां शतक (536 पारी) था। वे अब दुनिया के दूसरे सबसे ज्यादा इंटरनेशनल सेंचुरी (सचिन तेंदुलकर 100) जड़ने वाले बल्लेबाज हैं।

विराट कोहली वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में पहले से ही सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में सचिन तेंदुलकर (49 शतक) के बाद दूसरे नंबर पर हैं। विराट ने अब तक वनडे क्रिकेट में 44, टेस्ट क्रिकेट में 27 और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एक शतक जड़ा है। इस तरह उन्होंने रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ दिया है, जिन्होंने टेस्ट और वनडे क्रिकेट में कुल मिलाकर 71 शतक (668 पारी) ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए जड़े थे।

PAK vs ENG Live : पाकिस्तान की खराब शुरुआत, इंग्लैंड की पहली पारी 281 पर सिमटी

बता दें कि भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में आखिरी शतक 14 अगस्त 2019 को लगाया था। इस तरह उनको 43 से 44वां शतक जड़ने में करीब साढ़े 3 साल का वक्त लग गया है। हालांकि, अब उम्मीद की जा रही है कि वनडे विश्व कप 2023 तक विराट के बल्ले से कुछ और शतक देखने को मिलेंगे और फिर भारतीय फैंस चाहेंगे कि वे विश्व कप के दौरान कुछ शतक जड़ें और सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ें।

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles