Logo
  • April 15, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

डेस्कटॉप पर ग्रुप चैट के लिए म्यूट शॉर्टकट बटन लाएगी WhatsApp

डेस्कटॉप पर ग्रुप चैट के लिए म्यूट शॉर्टकट बटन लाएगी WhatsApp

WhatsApp सबसे पॉपुलर इंस्टैंट मैसेजिंग सर्विस में से एक है. इसका इस्तेमाल 200 करोड़ से ज्यादा लोग करते हैं. मेटा के स्वामित्व वाली इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप यूजर्स को लोगों के साथ-साथ ग्रुप को मैसेज भेजने और वीडियो/वॉइस कॉल करने की अनुमति देती है. इससे पहले कंपनी ने ग्रुप में अधिक पार्टिसिपेंट्स को शामिल करने की अनुमति दी है. अब आप एक ग्रुप में 1024 पार्टिसिपेंट्स को ग्रुप में ऐड कर सकते हैं.

इस बीच जानकारी सामने आई है कि कंपनी कथित तौर पर ग्रुप चैट के लिए एक नया म्यूट शॉर्टकट विकसित कर रही है. इसके वॉट्सऐप डेस्कटॉप बीटा के आगामी अपडेट में आने की उम्मीद है. इसके अलावा वॉट्सऐप कथित तौर पर अपने पीसी क्लाइंट के लिए एक आधिकारिक चैट सहित कई अन्य सुविधाओं पर काम कर रहा है.

डेस्कटॉप पर ग्रुप चैट के लिए मिलेगा वॉट्सऐप म्यूट शॉर्टकट
WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक यह फीचर फिलहाल अपने शुरुआती डेवलपमेंट फेज में है और केवल कुछ ही टेस्टर्स के लिए ही उपलब्ध है. आने वाले अपडेट के साथ डेस्कटॉप यूजर्स और बीटा टेस्टर के लिए म्यूट ग्रुप चैट म्यूट शॉर्टकट में आने की उम्मीद है. इस सुविधा को सभी यूजर्स तक पहुंचने में कुछ समय लगेगा.

रूसी मिसाइलों के आगे यूक्रेन में नहीं टिक पा रहा Elon Musk का स्टारलिंक मोबाइल नेटवर्क, कीमत भी बढ़ाया

डेस्कटॉप पर ग्रुप चैट के लिए वॉट्सऐप म्यूट शॉर्टकट कैसे करेगा काम?
रिपोर्ट में आगामी फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी साझा किया गया है, जिसमें दिखाया गया है कि ग्रुप चैट के हेडर में एक म्यूट शॉर्टकट दिखाई देने लगेगा. यह फीचर वॉट्सऐप यूजर्स को मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के डेस्कटॉप वर्जन का उपयोग करते समय ग्रुप में मिलने वाले मैसेज के नोटिफिकेशंस डिसेबल कर देगा.

हालांकि, यह ध्यान रखना जरूरी है कि ग्रुप पार्टिसिपेंट्स की संख्या बढ़ाने के बाद, वॉट्सऐप ने Android बीटा यूजर्स के साथ बड़े ग्रुप के लिए सूचनाओं को ऑटोमैटिकली रूप से एनेबल करने की ऐबिलिटी की टेस्टिंग शुरू कर दी है.

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles