Logo
  • April 19, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

Agniveer Bharti Rally 16 नवंबर से अयोध्या में, 13 जनपदों के लिए शुरू होगी भर्ती

Agniveer Bharti Rally 16 नवंबर से अयोध्या में, 13 जनपदों के लिए शुरू होगी भर्ती

सेना भर्ती कार्यालय, अमेठी की तरफ से सेना भर्ती रैली का आयोजन किया जा रहा है। अग्निपथ योजना के तहत 21 दिवसीय Agniveer Bharti Rally 16 नवंबर से डोगरा रेजिमेंटल सेंटर में शुरू होगी। भर्ती रैली में सेना भर्ती कार्याल अमेठी के अंतर्गत 13 जिलों के लिए भर्ती होगी।

मध्य कमान के जनसंपर्क अधिकारी शांतनु प्रताप सिंह ने बताया कि इन जिलों में अम्बेडकर नगर, अमेठी, अयोध्या, बस्ती, कौशाम्बी, कुशीनगर, महराजगंज, प्रतापगढ़, प्रयागराज, रायबरेली, संत कबीर नगर, सिद्धार्थ नगर और सुल्तानपुर के अभ्यर्थी भाग ले सकेंगे। इन जिलों के कुल 1,05,137 युवाओं ने इस भर्ती रैली के लिए पंजीकरण कराया है। कुल पंजीकरण 2019 में आयोजित पिछली रैली की तुलना में 30% अधिक रहा है। अधिकतम अभ्यर्थियों ने अग्निवीर जनरल ड्यूटी श्रेणी के लिए पंजीकरण किया है, जो कुल पंजीकरण का 81% है।

अयोध्या में अग्निवीर भर्ती रैली श्रेणीवार आयोजित की जा रही है जिसमें अग्निवीर तकनीकी श्रेणी के लिए उम्मीदवारों की पहली श्रेणी की भर्ती रैली 16 नवंबर को होगी। भर्ती पांच श्रेणियों में हो रही है अग्निवीर भर्ती रैली को सफल बनाने के लिए स्थानीय नागरिक प्रशासन अयोध्या से नीतीश कुमार जिलाधिकारी, सलिल कुमार पटेल, एडीएम सिटी, एमके सिंह, एसपी सिटी और ब्रिगेडियर के रंजीव सिंह वाईएसएम के नेतृत्व में डोगरा रेजिमेंटल सेंटर में तैनात स्थानीय सैन्य अधिकारियों का सहयोग मिला है।

उन्होंने बताया कि इस संबंध में अंतिम समन्वय सम्मेलन 15 नवंबर को रैली स्थल पर आयोजित किया गया जिसमें नागरिक और स्थानीय सैन्य अधिकारियों के सभी प्रमुख नामित नोडल अधिकारियों ने भाग लिया। डोगरा रेजिमेंटल सेंटर के बाहर अभ्यर्थियों के लिए सभी व्यवस्थाएं नागरिक प्रशासन की तरफ से पर्याप्त रूप से प्रदान की गई हैं, जिसमें प्रकाश, आवश्यक बैरिकेडिंग, पीने के पानी की व्यवस्था, मोबाइल शौचालय और अभ्यर्थियों को लाने-ले जाने के लिए बसें शामिल हैं। पुलिस ने पर्याप्त सुरक्षा और भीड़ नियंत्रण के भी उपाय किए हैं।

Related Articles