Logo
  • April 15, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

Belgium Foreign Minister ईरानी महिलाओं के समर्थन में, संसद में खुद काट डाले बाल, देखिए Viral Video

Belgium Foreign Minister ईरानी महिलाओं के समर्थन में, संसद में खुद काट डाले बाल, देखिए Viral Video

Belgium Foreign Minister और दो अन्य सांसदों ने मीडिल ईस्ट के नागरिकों का समर्थन किया है। Iran Hijab Protest के बीच इस यूरोपीय देश की संसद में विदेश मंत्री ने अपने बाल काट डाले।

बता दें कि ईरान में मोरल पुलिसिंग का आरोप लगा है। पुलिस हिरासत में 22 वर्षीय युवती महसा अमिनी की मौत के बाद 18 दिनों से ईरान में सरकार विरोधी प्रदर्शन हो रहे हैं। बेल्जियम की सांसद और विदेश मंत्री ने ईरानी नागरिकों के साथ एकजुटता दिखाते हुए संसद में अपने बाल काट डाले।

इसके अलावा भारत में भी ईरान के विरोध प्रदर्शन को समर्थन मिल रहा है।

दरअसल, Hijab Protest भारत के दक्षिणी राज्य कर्नाटक के अलावा ईरान में भी हो रहा है। स्कूलों में बच्चियों के हिजाब पहनने का मामला देश की सबसे बड़ी अदालत के समक्ष लंबित है। इसी बीच इस्लामिक देश की पहचान रखने वाले ईरान में हिजाब को लेकर हो रहे प्रोटेस्ट के कमरे में सुर्खियां बटोर रही हैं। आंदोलन का आलम यह है पिछले 18 दिनों से आक्रोशित है और आंदोलन रुकने का नाम नहीं ले रहा है।

सबके सामने काट डाले बाल

ईरान की महिलाओं का कहना है कि हिजाब उनकी ड्रेसिंग में अनिवार्यता नहीं होना चाहिए। आंदोलन के असर का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है भारत के भी अच्छे-खासे तबके से ईरान के हिजाब आंदोलन को समर्थन मिल रहा है। समर्थन देने की इसी कवायद में भारत की डॉक्टर अनुपमा भारद्वाज ने ईरान की महिलाओं के समर्थन में अपने बाल काट दिए। ईरान में प्रोटेस्ट के दौरान महसा अमिनी की मौत के खिलाफ उत्तर प्रदेश के नोएडा सेक्टर 15A में रहने वाली डॉ अनुपमा ने खुद के बाल काटते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया।

नीचे देखें वायरल वीडियो–

Related Articles