Logo
  • July 25, 2024
  • Last Update July 25, 2024 2:05 pm
  • Noida

International Yoga Day, रामनगर पीएसी परेड ग्राउंड में जवानों ने किया योग

International Yoga Day, रामनगर पीएसी परेड ग्राउंड में जवानों ने किया योग

International Yoga Day,  10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर रामनगर पीएसी में सेनानायक डॉ अनिल कुमार पाण्डेय के निर्देशन में वाहिनी परेड ग्राउंड में योग शिविर का आयोजन किया गया। इस योग शिविर में पीएसी के जवानों ने खुद को स्वस्थ रखने के लिए योग के विभिन्न आसन सीखें।

योग गुरु जितेंद्र कुमार सिंह ने सूर्य नमस्कार, अनुलोम-विलोम, कपालभाति, अर्धचक्रासन, ताड़ासन, भ्रामरी प्राणायम, भस्त्रिका प्राणायाम, तितली आसन, वज्रासन, सर्वांगासन , नौकासन, पवनमुक्त आसन, वृक्षासन, शवासन, हास्य योग एवं विभिन्न प्रकार के योगाभ्यास और प्राणायाम जवानों को करवाया। इसके साथ ही उनके लाभ के बारे में बताया।

योग गुरु के बताए गए आसान को योग शिविर में शामिल वाहिनी के जवानों ने विधिवत किया। इस अवसर पर सेनानायक अनिल कुमार पांडेय ने योग का जीवन को स्वस्थ रखने के महत्व को बताया। उन्होंने कहा कि हमारे शरीर के सारे रोग एवं विकार योग के द्वारा ठीक हो सकते हैं, इसके लिए हमें योग को नियमित दिनचर्या में शामिल करना होगा।

योग शिविर के समाप्ति पर सेनानायक अनिल कुमार पांडेय ने योग गुरु जितेंद्र कुमार सिंह को अंगवस्त्र एवं अन्य भेंट देकर सम्मानित किया। इस दौरान सहायक सेनानायक  राजेश कुमार, शिविरपाल कैलाश नाथ यादव, सूबेदार मेजर भगवान सिंह यादव समेत वाहिनी के समस्त अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे।

editor

Related Articles