Logo
  • April 15, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

Dipawali 2022, अगले दिन सूर्यग्रहण का साया, इन राशियों के लिए अशुभ

Dipawali 2022, अगले दिन सूर्यग्रहण का साया, इन राशियों के लिए अशुभ

Dipawali 2022 के अगले दिन सूर्य ग्रहण का साया पड़ने के कारण कुछ त्योहारों का समय आगे खिसक रहा है। कई राशियों के लिए है दीपावली अशुभ साबित होने की आशंका है। दीपावली हिंदू धर्म का सबसे बड़ा त्यौहार है। कुछ दिनों बाद ही दीपों की मालाएं चारों दिशाओं में दिखने लगेंगी। 24 अक्टूबर को दीपावली त्यौहार मनाया जाएगा, लेकिन कार्तिक अमावस्या के दिन सूर्य ग्रहण के कारण कई लोग बेहद चिंतित हैं।

diwali

आपको बता दें कि Hindu Pandhang के मुताबिक अमावस्या तिथि 24 और 25 अक्टूबर दोनों दिन होगी। 24 तारीख की रात को दीपावली (Dipawali 2022) मनाई जाएगी। अगले ही दिन यानी 25 अक्टूबर की शाम सूर्य ग्रहण लग रहा है। 14 दिन बाद देव दीपावली (Dipawali ) का त्यौहार है, यानी 8 नवंबर को देव दीपावाली के दिन चंद्र ग्रहण का प्रभाव बने रहने की बात सामने आई है। ग्रहण का असर 5 राशियों पर पड़ेगा। इससे उनकी परेशानियां बढ़ सकती हैं।

सूर्य और चंद्र ग्रहण किन राशियों के जातकों के लिए अशुभ रहने वाला है।

यह राशियां रहें सावधान

वृषभ राशि के लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी जा रही है। ऐसे लोगों को सलाह दी गई है कि वह अपने स्वास्थ्य की अनदेखी ना करें। दोनों ग्रहणों की अवधि में कोई भी नया कार्य शुरू करने से बचें।

धनतेरस पर इन चीजों को आपको बिल्कुल नहीं खरीदना चाहिए जानें क्यों

मिथुन राशि मिथुन राशि वालों को भी इस ग्रहण के दौरान बेहद सावधान रहने की जरूरत है। ग्रहण के दौरान ग्रहों की दैनिक स्थिति संकेत कर रही है कि उनका भाग्य उनकी सहायता बिल्कुल नहीं करेगा। मिथुन राशि के जातकों को ग्रहण की अवधि में सफलता पाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ेगी। आर्थिक मोर्चे पर भी चुनौतियां मिलेंगी। खर्च काफी बढ़ जाएगा ऐसे में पैसे के मामले में आपको विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है।

Gangster-terror nexus दिल्ली-पंजाब समेत कई राज्यों में एनआईए की छापेमारी

कन्या राशि के जातकों को भी 25 अक्टूबर से 8 अक्टूबर की अवधि में लोगों से विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है। अनावश्यक खर्च काफी बढ़ जाएगा। इसी अवधि में अगर आप प्रॉपर्टी में निवेश करने की सोच रहे हैं, तो इसे कुछ समय के लिए रोक दें क्योंकि आपको आने वाले समय में आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही लोन लेने या देने के दौरान भी सतर्क रहें।

तुला राशि दीपावली और देव दीपावली के दौरान सबसे ज्यादा प्रभावित होगी। धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है। तुला राशि के जातकों को सेहत को लेकर भी काफी सावधान रहने की जरूरत है। वाहन चलाते समय भी सावधान रहें। धनु राशि के लोगों को भी सूर्य ग्रहण और चंद्र ग्रहण के दौरान सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है।

editor

Related Articles