Logo
  • April 15, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

Diwali 2022, इस दिवाली बाजार में क्या है खास, देखें वीडियो

Diwali 2022, इस दिवाली बाजार में क्या है खास, देखें वीडियो

Diwali 2022, कोरोना काल के बाद इस बार दीपावली का त्यौहार पूरे रौनक के साथ मनाने की तैयारी है।  बाजारों में रौनक भी दिखने लगी है। छोटे से लेकर बड़े बाजार सज गए हैं। खरीदारी शुरू हो गई है, लोगों की भीड़ बाजार की ओर बढ़ गई है।

दीपावली में अभी एक दिन का समय है, लेकिन ग्राहकों की खरीदारी से बाजार में रौनक और बढ़ गई है। आपको बता दें कि बाजारों में लक्ष्मी-गणेश की प्रतिमा और तस्वीरों के अलावा लाइट की झालरों की डिमांड भी है।

 

देवी देवताओं की प्रतिमा से दुकानें पट गई हैं। बाजार में घर को सजाने के लिए तरह-तरह के सामान मिल रहे हैं। लोग घोड़ा – हाथी समेत बहुत कुछ लोग खरीद रहे हैं। अभी भी बहुत कुछ खरीदा जाना बाकी है।

इस बार एक विशेष दीया आया है। ये दीया पानी से जलेगा। इसको लेकर भी लोगों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। लोग दीया और मोमबत्ती के साथ साथ रंगोली बनाने के लिए रंग, तोरण, माला और वंदनवार जैसी चीजों की खरीदारी करने में जुट गए हैं।

Kick Boxing Competition प्रथम मंडल किंक बॉक्सिंग प्रतियोगिता का समापन, वाराणसी टीम रही विजेता

बता दें कि मार्केट में कई तरह के झालर भी देखने को मिले हैं। 12 रुपये से लेकर 200 रुपये के सामान मिल रहे हैं। इस समय सबसे आकर्षण का केंद्र पानी से जलने वाला दीया है। खरीदारी जोर-शोर से की जा रही है।

भगवान लक्ष्मी गणेश की प्रतिमा की खरीदारी के लिए भी लोग अपने घरों से बाजारों की ओर रुख कर रहे हैं। मार्केट में इस समय बहुत ही सुंदर सुंदर प्रतिमाएं बिक रही हैं।

भगवान लक्ष्मी गणेश की प्रतिमाएं लोग काफी पसंद कर रहे हैं। इसके साथ ही रंगोली स्टीकर शुभ-लाभ स्टीकर समेत मिट्टी के दीये और अन्य सामानों की खरीदारी में जुटे हुए हैं।

editor

Related Articles