Logo
  • April 24, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

Mulayam Singh Yadav के निधन पर पीएम मोदी ने क्या कहा ? इमरजेंसी का जिक्र क्यों ?

Mulayam Singh Yadav के निधन पर पीएम मोदी ने क्या कहा ? इमरजेंसी का जिक्र क्यों ?

Mulayam Singh Yadav के निधन पर पीएम मोदी ने इमरजेंसी के दौरान उनकी भूमिका रेखांकित की है। 47 साल पहले आपातकाल में मुलायम सिंह यादव की भूमिका पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, उनका किरदार ऐसा था जिसने आपातकाल के दौर में लोकतंत्र की लड़ाई में अग्रणी भूमिका निभाई।

समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, भारत में 1975 में लगाए गए आपातकाल की अवधि में लोकतंत्र के लिए लड़ने वाले अग्रणी सिपाहियों में मुलायम सिंह यादव का नाम भी शामिल है। उनसे मुलाकात को याद करते हुए पीएम मोदी ने कहा, मुलायम सिंह यादव लोकतंत्र के सिपाही के रूप में इमरजेंसी के खिलाफ खड़े थे।

mulayam singh yadav

प्रधानमंत्री ने कहा कि वयोवृद्ध राजनेता और लोकसभा सांसद का संसदीय अनुभव बहुत बड़ा था। उनके पास गूढ़ और मर्मस्पर्शी बातें होती थीं। प्रधानमंत्री ने कहा कि मुलायम सिंह यादव ने हमेशा भारत के राष्ट्रहित को सर्वोपरि माना।

Mulayam Singh Yadav से जुड़ी यादें-

पीएम मोदी के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी Mulayam Singh Yadav के निधन पर शोक प्रकट किया। बता दें कि राजनाथ भी उत्तर प्रदेश की राजनीति में उल्लेखनीय भूमिका में रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके राजनाथ ने दिवंगत सपा नेता को बड़े भाई जैसा करार दिया। बता दें कि राजनाथ हैदरगढ़ विधानसभा से दो बार यूपी विधानसभा चुनाव जीत चुके हैं। साल 2000 में उन्होंने पहली बार उत्तर प्रदेश की सीएम पोस्ट संभाली थी।

mulayam singh yadav

Mulayam Singh Yadav का 82 साल की आयु में निधन, राष्ट्रपति और पीएम मोदी ने जताया शोक

Related Articles