Logo
  • April 24, 2024
  • Last Update April 12, 2024 4:42 pm
  • Noida

पीएम मोदी, RSS से नहीं डरते… प्रदर्शनों से घबराए पाकिस्तानी विदेश मंत्री Bilawal Bhutto

पीएम मोदी, RSS से नहीं डरते… प्रदर्शनों से घबराए पाकिस्तानी विदेश मंत्री Bilawal Bhutto

पाकिस्तान के विदेश मंत्री Bilawal Bhutto के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर दिए गए विवादित बयान पर हंगामा जारी है। बीजेपी ने देशभर में बिलावल भुट्टो के खिलाफ प्रदर्शन किया और पुतले भी जलाए। अब इन प्रदर्शनों पर प्रतिक्रिया देते हुए बिलावल भुट्टो ने कहा है कि वे पीएम मोदी और आरएसएस से नहीं डरते हैं। हताश बिलावल भुट्टो ने एक बार फिर से जहर उगलते हुए कहा है कि मेरी टिप्पणी इतिहास के हिसाब से थी और इतिहास को मिटाना काफी मुश्किल होता है। न्यूयॉर्क में पाकिस्तानी मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, ”बीजेपी या आरएसएस कितना भी विरोध कर लें, वे इतिहास को मिटा नहीं सकते। काश… उन्होंने मुझे निशाना बनाने के बजाय अपने ही मुस्लिम नागरिकों के लिए भी विरोध किया होता। पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने आरोप लगाते हुए कहा कि इस नफरत को रोकने की कोशिश करने के बजाय सरकार लोगों को भारतीय मुसलमानों के खिलाफ भड़काती है।

‘पीएम मोदी और आरएसएस से नहीं डरते’
एक बार फिर से जहर उगलते हुए पाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने कहा कि इन विरोध प्रदर्शनों का उद्देश्य पाकिस्तान को डराना है, लेकिन यह काम नहीं करेगा। उन्होंने कहा, ”हम आरएसएस से नहीं डरते हैं। हम पीएम मोदी से भी नहीं डरते और न ही बीजेपी से। अगर वे विरोध प्रदर्शन करना चाहते हैं तो करें।” इसके अलावा भारतीय विदेश मंत्रालय के बयान के बारे में मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मुमताज ज़हरा बलूच ने एक बयान में कहा कि विदेश मंत्रालय का बयान पाकिस्तान को बदनाम करने और अलग-थलग करने को दिखाता है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को एफएटीएफ ग्रे सूची से बाहर निकलने से रोकने और पाकिस्तान के आतंकवाद विरोधी प्रयासों की अंतरराष्ट्रीय मान्यता को रोकने में असमर्थ होने के बाद, भारत पाकिस्तान को बदनाम करने और निशाना बनाने के अपने एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए अंतरराष्ट्रीय मंचों का उपयोग कर रहा है।

बिलावल के खिलाफ राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन, पुतले फूंके
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर असभ्य और अप्रिय व्यक्तिगत हमला करने को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो के खिलाफ राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन किया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने अपने प्रदर्शन के दौरान विभिन्न राज्यों की राजधानियों में नारेबाजी की और पाकिस्तान एवं भुट्टो के पुतले फूंके तथा उन्हें विद्वेष मंत्री करार दिया। उन्होंने पाकिस्तानी विदेश मंत्री से भारत के 135 करोड़ लोगों से माफी मांगने की भी मांग की।

Bikini में फोटो पोस्ट कर मांगी जॉब, इनबॉक्स में ऐसे मैसेजेस की लग गई झड़ी

पार्टी ने कहा, ”भारत प्रधानमंत्री मोदी पर भुट्टो की असभ्य और अप्रिय टिप्पणी की एकस्वर से निंदा करता है और विरोध जताता है।” पार्टी ने कहा कि प्रत्येक राज्य में प्रदर्शन किया गया।” उल्लेखनीय है कि भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) की बैठक में, विभिन्न आतंकी संगठनों का समर्थन करने को लेकर पाकिस्तान पर करार प्रहार किया था और इस पड़ोसी देश (पासकिस्तान) को आतंकवाद का केंद्र बताया था। इसके बाद, पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ टिप्पणी की और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की आलोचना की थी।

editor
I am a journalist. having experiance of more than 5 years.

Related Articles